Breaking News

सीएमएस शिक्षकों ने ‘अहिंसा मार्च’ निकालकर बापू के सपनों को साकार करने का संदेश दिया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के तीन हजार से अधिक शिक्षक-शिक्षिकाओं व कार्यकर्ताओं ने आज गांधी जयन्ती के पावन अवसर पर दुग्ध धवल सफेद खादी वस्त्रों में ‘अहिंसा मार्च’ निकालकर महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात करने एवं उनके सपनों को साकार करने का संदेश दिया। सीएमएस शिक्षकों का यह अहिंसा मार्च गोमती नगर एक्सटेंशन स्थित मकदूमपुर पुलिस स्टेशन से सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम तक निकाला गया।

सितंबर में हर दिन UPI से 50 करोड़ का लेन-देन, 2016 में शुरू होने के बाद से मासिक आधार पर रिकॉर्ड

इस विशाल मार्च में सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी, सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन सीएमएस के सभी 21 कैम्पसों की प्रधानाचार्याओं समेत कई प्रख्यात हस्तियों ने शामिल होकर ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का अलख जगाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने सीएमएस शिक्षकों के इस विशाल अहिंसा मार्च की प्रशंसा करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।

‘भारत में वैश्विक निवेशकों के लिए अपार अवसर’, अमेरिका यात्रा पर बोले पीयूष गोयल

अपने संबोधन में श्री सचान ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपने आदर्शो से आजादी दिलाई थी और उसी का प्रतिफल है कि हम एक सुरक्षित समाज में रह रहे हैं और हमारा देश लगातार प्रगति पथ पर अग्रसर है। अहिंसा मार्च के उपरान्त सीएमएस शिक्षकों ने बड़े ही उत्साह व हर्षोल्लास के साथ सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में ‘अन्तर्राष्ट्रीय अहिंसा दिवस’ मनाया।

Please also watch this video

इस अवसर पर सीएमएस शिक्षकों ने विश्व एकता व विश्व शान्ति का संदेश देते अनेक शिक्षात्मक-सांस्कृतिक कार्यक्रम से अहिंसा की भावना को प्रचारित किया। विद्यालय के शिक्षकों ने शिक्षा के गांधी एवं सीएमएस संस्थापक स्वओ डा जगदीश गांधी को भावपूर्ण श्रद्धान्जलि अर्पित की।सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने इस अवसर पर कहा कि महात्मा गांधी के आदर्शो पर चलकर ही विश्व एकता की मंजिल मिलेगी।

About Samar Saleel

Check Also

नशा उन्मूलन अभियान की शुरुआत

लखनऊ। गांधी जयंती और शास्त्री जयंती के अवसर पर विदुषी सीता मिश्रा सेवा न्यास व अन्य ...