Breaking News

‘भारत में वैश्विक निवेशकों के लिए अपार अवसर’, अमेरिका यात्रा पर बोले पीयूष गोयल

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल अमेरिका की यात्रा पर हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान गोयल भारत और अमेरिका के बीच मजबूत व्यापारिक और निवेश संबंधों को बल देने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल हुए। 30 सितंबर से शुरू हुई पीयूष गोयल की अमेरिका यात्रा 3 अक्तूबर को समाप्त होगी।

हैरिस के रनिंग मेट के ‘2020 के ट्रंप के चुनाव हारने’ के सवाल पर भड़के वेंस

'भारत में वैश्विक निवेशकों के लिए अपार अवसर', अमेरिका यात्रा पर बोले पीयूष गोयल

दो अक्तूबर को केंद्रीय मंत्री ने अमेरिका-भारत रणनीतिक भागीदारी फोरम के सीईओ के साथ राउंडटेबल मीटिंग को संबोधित किया। इस दौरान गोयल ने भारत की मजबूत आर्थिक वृद्धि, संपन्न विनिर्माण क्षेत्र और व्यापार करने में आसानी पर जोर देते हुए वैश्विक निवेशकों के लिए अपार अवसरों पर प्रकाश डाला।

गोयल ने अमेरिकी व्यवसायों को भारत की विकास यात्रा का हिस्सा बनने, मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने और वैश्विक प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए आमंत्रित किया। अलग-अलग बैठकों में गोयल ने विभिन्न क्षेत्रों में संभावित सहयोग पर चर्चा करने के लिए प्रमुख वैश्विक फर्मों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की।

Please also watch this video

बैठक के बाद गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “हमने खाद्य प्रसंस्करण, कपड़ा, बुनियादी ढाँचा, नवीकरणीय ऊर्जा और महत्वपूर्ण खनिजों जैसे क्षेत्रों में भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और विविधता लाने के लिए संभावित सहयोग पर चर्चा की, जो मोदी सरकार के मजबूत समर्थन से महत्वपूर्ण वृद्धि के लिए तैयार हैं।”

About News Desk (P)

Check Also

नशा उन्मूलन अभियान की शुरुआत

लखनऊ। गांधी जयंती और शास्त्री जयंती के अवसर पर विदुषी सीता मिश्रा सेवा न्यास व अन्य ...