Breaking News

तेज हवाओं के साथ लौटी ठंड, कई राज्यों में अभी राहत नहीं

श्चिमी विक्षोभ के कारण समूचे उत्तर-पश्चिम भारत के कई हिस्सों में ठंड लौट आई है। मौसम विभाग (आईएमडी) का कहना है कि अफगानिस्तान के कई हिस्सों में विक्षोभ का असर है कि दिल्ली, एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में तेज हवाओं के साथ ठंड बढ़ रही है।

ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं होती हैं सबसे अधिक हिंसा का शिकार

तेज हवाओं के साथ लौटी ठंड

हालांकि आईएमडी (IMD alert) का यह भी मानना है कि अगले कुछ दिन ठंडी हवाएं चलेंगी लेकिन रफ्तार धीमी होगी, इस वजह से मौसम बदलेगा और गर्मी की शुरुआत जल्दी हो सकती है।

आईएमडी ने स्पष्ट किया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण भले ही उत्तर-पश्चिम राज्यों में बारिश और बर्फबारी की आशंका है लेकिन, कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि भले ही कुछ दिनों से दिल्ली, एनसीआर और उत्तरी राज्यों में तेज हवाओं के साथ ठंड लौट आई है लेकिन, ऐसी संभावना है कि 15 फरवरी से हवाओं की रफ्तार धीमी होगी, जिससे ठंड भी कम होगी और गर्मी का आगाज जल्दी हो सकता है।

आईएमडी ने चेतावनी दी है कि पश्चिमी विक्षोप के सक्रिय रहने की स्थिति में 14 से 17 फरवरी तक जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, पूर्वी हिस्से की बात करें अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिन बारिश और बिजली गिर सकती है। उत्तरी पश्चिमी भारत के हिस्सों में तीन दिन मौसम खराब होने का पूर्वानुमान है।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...