एसएसपी आकाश तोमर का सराहनीय कार्य, दुर्घटना में घायल आरक्षी के लिए जुटाई आर्थिक मदद

सहारनपुर। अपनी कार्यशैली के चलते हमेशा चर्चा मे रहने वाले आईपीएस अधिकारी आकाश तोमर बेहद सख्त एवं कर्तव्यनिष्ठ अफसर माने जाते हैं। जहां एक तरफ बड़े से बड़ा अपराधी भी इनका नाम सुनकर कांप जाता है तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की मदद करके आम जनमानस का दिल भी जीत लेते हैं। कुछ समय पहले जनपद इटावा में अपनी तैनाती के दौरान आईपीएस आकाश तोमर ने अपने यूपीएससी के नोट्स ऑनलाइन जारी करके यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्रों की काफी मदद की थी।

अभी हाल ही में ताजा मामला जनपद सहारनपुर से सामने आया है जहां रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी टिमली कुमार जो कि वर्ष 2018 मे वीवीआइपी ड्यूटी के लिए मारुति स्विफ्ट कार से जनपद वाराणसी जा रहा था। इसी दौरान दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर नंदपुरा के सामने अज्ञात गाड़ी से एक्सीडेंट हो जाने पर बेहद गंभीर रूप से घायल हो गया था जिसको इलाज के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया गया था।

आरक्षी टिमली कुमार गंभीर चोटों के कारण वर्ष 2018 से अभी तक ड्यूटी करने मे सक्षम नही हो पाया है जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई है।

आरक्षी टिमली कुमार की स्थति की जानकारी एसएसपी आकाश तोमर को हुयी तो उन्होंने तत्काल अपने वेतन से 10 हजार रु उपरोक्त आरक्षी के खाते मे ट्रांसफर कर दिए।एसएसपी तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल आरक्षी अभी तक ड्यूटी करने में सक्षम नहीं हो पाए हैं। उक्त आरक्षी की पारिवारिक स्थति ठीक ना होने की दशा में विभागीय स्तर से हर संभव मदद की जा रही है।सहारनपुर पुलिस के ज्यादातर पुलिसकर्मी भी आरक्षी के परिवार के अकाउंट में सहायता राशि भी भेज रहे हैं। इसके साथ साथ आर्थिक मदद के लिए शासन को भी प्रस्ताव भेजा गया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

यूपी टीईटी 2021 Cancelled: परीक्षा से पहले पेपर लीक करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, 1 माह बाद फिर होगा एग्जाम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें यूपी टीईटी का पेपर लीक होने के बाद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *