Breaking News

सड़क सुरक्षा व हिन्दी पखवाड़ा के तहत आयोजित हुईं प्रतियोगिताएं, पीआईसी में रंगोली व पोस्टर,  कैथावा में पोस्टर में स्लोगन लेखन प्रतियोगिता

बिधूना। तहसील क्षेत्र में सड़क सुरक्षा व हिन्दी पखवाड़ा के तहत विद्यालयों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को कस्बा स्थित श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इंटर कालेज बिधूना में सड़क सुरक्षा जागरूकता से संबंधित रंगोली व पोस्टर मेकिंग एवं नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी पखवाड़ा के तहत पोस्टर में स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें दोनों विद्यालयों के 68 छात्र/छात्राओं ने भाग लिया।

पीआईसी में रंगोली व पोस्टर प्रतियोगिता का हुआ आयोजन – श्री गजेन्द्र सिंह पब्लिक इण्टर काॅलेज बिधूना में सोमवार को आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में 24 छात्राओं व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में 16 छात्र/छात्राओं ने भाग लिया। जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत ‘‘सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा’’ को लेकर विद्यालय में प्रतियोगिताओं का आयोजन हो रहा है। प्रतियोगिताओं के संचालन हेतु शिक्षकों सूर्यवंश सिंह सेंगर, गौरव गुप्ता, रंजना सिंह, गरिमा सिंह व निर्भय सिंह की पांच सदस्यीय समिति बनायी गयी थी।

सोमवार को समिति की देखरेख में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता में कक्षा 10 की छात्रा राखी ने प्रथम, कक्षा 10 की छात्रा कशिश मिश्रा ने द्वितीय व कक्षा 11 की सेजल व वैष्णवीं दुबे ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 12 के छात्र लवकुश ने प्रथम, कक्षा 9 के छात्र कौशल सिंह ने द्वितीय व कक्षा 9 की छात्रा वैष्णवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य दिनेश प्रताप सिंह यादव, निधि तिवारी, श्वेता यादव, संगीता गुप्ता व उमारानी सेंगर, राजकिशोर आदि शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं।

कैथावा में आयोजित हुई स्लोगन लेखन प्रतियोगिता – वहीं नेहरू स्मारक इंटर कालेज कैथावा में हिन्दी दिवस पखवाड़ा के तहत सोमवार को हिन्दी भाषा के महत्व पर बच्चों की पोस्टर में स्लोगन लेखन प्रतियोगिता करायी गयी। प्रतियोगिता में कुल 28 छात्र/छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें कक्षा 9 की छात्रा प्रीती शर्मा ने प्रथम, कक्षा 8 की छात्रा काजल ने द्वितीय व कक्षा 9 की छात्रा सोनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य ब्रम्हदेव तिवारी ने राष्ट्र भाषा हिन्दी के महत्व के बारे में बताया और छात्र/छात्राओं से निज भाषा हिन्दी में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्रतियोगिता के दौरान प्रतियोगिता प्रभारी रानी वर्मा, सुधीर कुमार सिंह, अवधेश तिवारी, धर्मेन्द्र कुमार, जितेन्द्र भदौरिया, दिलीप सिंह, रानी वर्मा, आरती यादव, अनीता, सुनील सिंह, चन्द्रवर्धन देव सेंगर व माधुरी आदि शिक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई पीपीपी मोड पर बायो-सीएनजी प्लाण्ट स्थापित किये जाने संबंधी ‘कमेटी ऑफ सेक्रेटरीज’ की बैठक

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ...