Breaking News

कोटेदार द्वारा निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न वितरण न किये जाने पर संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदार : सी. इंदुमती

सुल्तानपुर। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों के कुछ कोटेदारों के विरुद्ध जिलाधिकारी सी. इन्दुमती को शिकायत मिली है कि पात्र व्यक्तियों व गरीबों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्नों का वितरण नही किया जा रहा है, जिसको जिलाधिकारी ने अपने संज्ञान में लेते हुए समस्त उपजिलाधिकारी व क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक व पर्यवेक्षणीय अधिकारी को कड़े निर्देश दिए हैं कि अपनी देखरेख में सरकारी गल्ले की दुकान व कोटे से पात्र व्यक्तियों व गरीबों को खाद्यान्नों का वितरण निर्धारित मात्रा में तौल कराकर कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अब किसी सरकारी कोटेदार द्वारा किसी भी पात्र व्यक्तियों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्नों का वितरण नही किया गया, तो संबंधित एसडीएम व क्षेत्रीय आपूर्ति निरीक्षक व पर्यवेक्षणीय अधिकारी व संबंधित कोटेदार को जिम्मेदार मानते हुए निलंबन की कार्यवाही की जाएगी, जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

जिलाधिकारी द्वारा यह भी निर्देश दिए गए हैं कि खाद्यान्न वितरण के लिए बनाये गए नोडल व पर्यवेक्षणीय अधिकारी की जिम्मेदारी है कि वे अपनी देखरेख में निर्धारित समयानुसार कोटे की दुकान खुलवाएं और पात्र परिवारों व गरीबों को खाद्यान्न वितरण कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कोई भी परिवार व व्यक्ति खाद्यान्न से वंचित न रहे, यदि कोई भी परिवार खाद्यान्न से वंचित रहने की शिकायत मिलती है, तो संबंधित पर्यवेक्षणीय अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही व निलंबित करने की कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को भी चेतावनी सहित निर्देश दिए हैं कि वह स्वयं जनपद के सभी कोटेदारों से यह सुनिश्चित कराएं कि खाद्यान्न वितरण निर्धारित मात्रा में हो, यदि किसी कोटेदार द्वारा खाद्यान्न वितरण में किसी प्रकार की गड़बड़ी की जाती है तो उनको भी जिम्मेदार ठहराते हुए उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट-संतोष पांडेय

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...