Breaking News

तमिलनाडु राजभवन में नई शिक्षा नीति पर सम्मेलन

तमिलनाडु राज्य में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 लागू नहीं हुई है। राज्यपाल आरएन रवि इसे लागू कराने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर विचार हेतु तमिलनाडु के राजभवन उधागामंडलम में तमिलनाडु के राज्य विश्वविद्यालयों और प्राइवेट विश्वविद्यालयों के एक कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ने किया।

तमिलनाडु राज्य के सभी शासकीय व निजी विश्ववियालय के कुलपतियों ने इसे लागू करने में आने वाली चुनौतियों व तमिलनाडु राज्य की विशेष परिस्थियों के दृष्टिगत अपनाए जाने वाले मार्ग पर विस्तृत विमर्श किया।

👉ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट में पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए युजवेंद्र चहल, डोनेट किए इतने लाख रुपये

शिक्षा में सुधार विषय के इस कांफ्रेंस में कुलपति लखनऊ विश्वविद्यालय प्रो आलोक कुमार राय को वक्ता के रूप में आमंत्रित किया गया था। उन्होंने इस सम्मेलन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने के विषय पर विचार व्यक्त किए।

इसके साथ ही लखनऊ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को लागू करने में अपने अनुभव को भी साझा किया.अन्य वक्ताओं में यूजीसी के चेयरमैन प्रो एम जगदीश, भारतीय भाषा समिति के चेयरमैन चामू कृष्ण शास्त्री, इग्नू के कुलपति प्रो नागेश्वर राव और एआईसीटीई के डा बुद्ध चंद्रशेखर थे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...