Breaking News

कांग्रेस में तनातनी तेज, वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी से दिया इस्तीफा

हाराष्ट्र कांग्रेस में दरार बढ़ती नजर आ रही है। खबर है कि वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। एक दिन पहले ही उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पर सवाल उठाए थे।

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, आया तगड़ा फीचर

कहा जा रहा है कि नासिक से सत्यजीत तांबे के निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरने और चुनाव जीतने के बाद प्रदेश कांग्रेस में तनातनी तेज हो गई है। हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेता थोराट ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को पत्र लिखा था। उन्होंने पत्र में मौजूदा प्रदेश प्रमुख पटोले के साथ काम करने में असमर्थता जताई थी। हालांकि, पुणे में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पटोले ऐसे किसी पत्र से इनकार करते रहे। उन्होंने कहा कि इसबारे में जानकारी नहीं है।

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर टोल दरों को मंजूरी, जाने शुरुआत में कितना लगेगा टैक्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वरिष्ठ नेता के करीबी ने जानकारी दी, ‘थोराट ने अपने पत्र में कांग्रेस नेतृत्व के सामने प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के साथ काम करने में असमर्थता जाहिर कर दी है। उन्होंने कहा कि वे (पटोले) उनके खिलाफ काफी नाराजगी रखते हैं और उनके साथ काम करना मुश्किल होगा। थोराट ने फैसलों पर चर्चा में शामिल नहीं करने की भी शिकायत की है।’

कांग्रेस ने नासिक से एमएलसी सुधीर तांबे को टिकट दिया था। अब सुधीर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष थोराट के रिश्तेदार भी हैं। कहा जा रहा था कि तांबे परिवार सुधीर के बेटे सत्यजीत के लिए टिकट चाहता था। ऐसे में सत्यजीत निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव में उतरे और जीत हासिल कर ली। अब 2 फरवरी को जारी हुए नतीजों के बाद कांग्रेस में खींचतान और बढ़ती नजर आई। कहा जा रहा है कि मामले में थोराट की चुप्पी को तांबे परिवार के लिए समर्थन के तौर पर देखा गया।

पंजाब में बारिश के आसार, मैदानी क्षेत्रों के तापमान में फिर गिरावट

खबर है कि थोराट ने पत्र में नजरअंदाज किए जाने का भी जिक्र किया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को उन्होंने जानकारी दी है कि राज्य में होने वाले फैसलों के बारे में उन्हें जानकारी नहीं दी जाती है।

About News Room lko

Check Also

अविवि के 28 विषयों की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 30 अप्रैल को

• परीक्षार्थी 25 अप्रैल से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...