Breaking News

विपक्षी को साधने में जुटी कांग्रेस, खरगे ने MK Stalin को दिया न्योता

नई दिल्ली। कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के अभियान में जुट गयी है। सूत्रों की माने तो इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने डीएमके नेता और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन (MK Stalin) से बात की है।

बेलगाम शिक्षा व्यवस्था: किताबों में कमीशन का खेल, अभिभावक रहे झेल

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बातचीत के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने तमिलनाडु के सीएम स्टालिन को आने वाले दिनों में विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने का न्योता भी दिया है। बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर डीएमके कांग्रेस की प्रमुख साझेदार रही है और वह शुरू से ही कांग्रेस की योजना को लेकर अपना समर्थन जताती रही है।

विपक्षी को साधने में जुटी कांग्रेस

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई थी। सामाजिक न्याय पर दूसरे राष्ट्रीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, हेमंत सोरेन, तृणमूल के डेरेक ओ ब्रायन, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वाम दलों के नेता सीताराम येचुरी और डी राजा ने भाग लिया था।

नेटवर्क के बिना विकसित भारत की कल्पना संभव नहीं!

वहीं अन्य विपक्षी दलों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, तेलंगाना की भारत राष्ट्र समिति, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता भी इसमें शामिल हुए थे। कांग्रेस के राहुल गांधी को संसद से अयोग्य ठहराए जाने के बाद यह पहली ऐसी कोशिश थी, जिसके जरिए विपक्ष एकजुट होता हुआ नजर आ रहा था।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...