Breaking News

कर्नाटक में कांग्रेस को मिली बहुमत, बीजेपी को मिली हार, जाने पूरी खबर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly) election के लिए वोटों की गिनती जारी है। भाजपा यहां सरकार बचाने में विफल साबित होती दिख रही है। कांग्रेस फिलहाल 135 सीटों के साथ शानदार जीत की तरफ आगे बढ़ रही है।

👉यूपी निकाय चुनाव का नतीजा आया सामने, मेयर के सभी 17 पदों पर खिला कमल

karnataka assembly election

वहीं, जेडीएस के भी किंगमेकर बनने का सपना धरा का धरा रह गया। आपको बता दें कि 10 मई को सभी 224 सीटों पर मतदान हुए थे। बीते विधानसभा चुनाव में भी किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस यहां जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट अब सामने आ चुके हैं। कांग्रेस 133 सीटें जीतत दिख रही है। वहीं बीजेपी के खाते में सिर्फ 65 सीटें जाने की उम्मीद है। जेडीएस का भी इस चुनाव में बुरा हाल हुआ है।

👉दिल्ली में तापमान पहुंचा 42 डिग्री के पार, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

रुझानों में कांग्रेस पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है। फिलहाल 115 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, बीजेपी को सिर्फ 76 सीटों पर बढ़त है। जेडीएस के किंगमेकर बनने का सपना भी अब साकार होता नहीं दिख रहा है।

रुझानों में कांग्रेस पार्टी बहुमत के करीब जा पहुंची है। फिलहाल 111 सीटो पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी के खाते में सिर्फ 78 सीटें जाती दिख रही है। जेडीएस 28 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है। अन्य के खाते में भी 6-7 सीटें जाती दिख रही हैं।

 मतों की गिनती के अब करीब छह घंटे होने वाले हैं। यहां कांग्रेस 125 सीटों के साथ शानदार बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है। वहीं, बीजेपी को सिर्फ 69 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। जेडीएस के खाते में 25 और अन्य के खाते में पांच सीटें जाती दिख रही हैं।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...