Breaking News

यूपी निकाय चुनाव का नतीजा आया सामने, मेयर के सभी 17 पदों पर खिला कमल

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी के सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे यूपी निकाय चुनाव का नतीजा सामने आ गया है। शनिवार सुबह 8 बजे जब काउंटिंग शुरू हुई तो पोस्टल बैलेट और ईवीएम से निकलने वाले हर वोट के साथ जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का ग्राफ ऊपर चढ़ता गया तो विपक्ष की उम्मीदें फिर ‘मिट्टी में मिल गईं’।

👉दिल्ली में तापमान पहुंचा 42 डिग्री के पार, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

यूपी निकाय चुनाव

नगर निगम के अलावा अन्य निकायों का भी नतीजा कुछ खास अलग नहीं था। सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए अधिक चिंता की बात यह भी है कि नगर पंचायत में दूसरे नंबर पर निर्दलीय रहे। शाम करीब 5 बजे तक आए रुझानो/नतीजों के मुताबिक, नगर पंचायतों के 544 वार्ड में सबसे अधिक 205 पर भाजपा ने कब्जा किया।

सपा को 89 वार्ड में जीत हासिल हुई तो बसपा को 37 वार्ड में जीत मिली। कांग्रेस ने 33 वार्ड में कामयाबी हासिल की। वहीं, 180 वार्ड में निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया। वहीं, नगर पालिका की बात करें तो कुल 199 वार्ड में से 98 पर भाजपा ने कमल खिलाया। 38 पर सपा को जीत मिली तो 18 पर बसपा और 06 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। अन्य को 49 वार्ड में कामयाबी मिली।

👉इस राज्य में भारी बारिश की आशंका, तूफान को लेकर जारी चेतावनी, जानिए फटाफट

नगर निगम में तो भाजपा ने सूपड़ा साफ कर दिया और मेयर के सभी 17 पदों पर कमल खिला दिया। दोपहर तक आगरा में जरूर हाथी ने कुछ हिम्मत दिखाई, लेकिन बाद में हाफ गया। सपा एक भी सीट पर करीबी टक्कर तक नहीं दे पाई। हालांकि, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कर्नाटक में भाजपा की हार से अपना गम कम करते नजर आए। उन्होंने इसे भाजपा के अंत की शुरुआत बताया, लेकिन ऐसा करने के लिए यूपी में ‘बाबा के बुलडोजर’ को रोकना जरूरी है, जिसमें अब तीन इंजन हो गए हैं।

About News Room lko

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...