Breaking News

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री बरकतुल्ला खान की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया

वाराणसी। जनपद के सरैयां स्थित कैंप कार्यालय में उ.प्र. अल्पसंख्यक कांग्रेस के आह्वाहन पर वाराणसी अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला एवं शहर की अगुवाई में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बरकतुल्ला खान साहब की पुण्यतिथि अल्पसंख्यक कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पार्षद हाजी ओकास अंसारी के नेतृत्व में मनाई गयी। जिसमे तमाम लोगो ने पूर्व मुख्य मंत्री बरकतुल्लाह खान के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया और उनको खेराजे अकीदत पेश की।

इस मौके पर हाजी ओकास अंसारी ने कहा की बरकतुल्ला खान साहब कांग्रेस नेता फिरोज गांधी के दोस्त थे। दोनों लोगो ने साथ में पढ़ाई भी की, उनके पिता काजी थे आप बैरिस्टर थे। वो राजस्थान के सुखाड़िया जी के सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।

जब 1971 करोड़ो के तादाद में पाकिस्तान से शरणार्थी भारत में घुस आये थे और दोनों देशों के बीच तनाव था, भारत के सैन्य हमले से पहले एक प्रतिनिधि मंडल लंदन गया उसमे राजस्थान के कैबिनेट मंत्री बरकतुल्लाह खान साहब भी गए थे। उसी दौरान दिल्ली से श्रीमती इंदिरा गांधी ने फोन करके बरकतुल्लाह खान से कहा, “प्यारे मियां आप भारत वापस आ जाओ आप को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाया गया है।” लोग इनको प्यार से प्यारे मियां बुलाते थे।

Loading...

उन्होंने  राजस्थान के छठे मुख्यमंत्री में रूप में शपथ ली और राजस्थान व किसानों के विकास के लिए काम किया। कार्यक्रम का अफसर खान ने किया तथा धन्यवाद हाजी तौफीक क़ुरैशी ने दिया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मो. शवालेह अंसारी भी मौजूद रहे। इस अलावा इक़बाल सरदार, इम्तियाज़, गुड्डू, अंसार अहमद, साज़िद खान, हामिद अंसारी, मुबारक अली, लालू, बेलाल, नसीम अहमद, शमशुल होदा आदि लोग शामिल हुए।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 27 शिकायतों का हुआ मौके पर ही निस्तारण

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में तहसील बिधूना में जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *