Breaking News

सुहाग नगरी में कहर बरपा रहा है कोरोना, 639 हुआ पॉजिटिव मरीजों की आंकड़ा, विधायक और अफसर भी जद में

फिरोजाबाद। चूड़ियों के शहर फिरोजाबाद में कोरोना की बीमारी चरम पर है। हालत यह है कि अब तक 639 मरीज संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। जिनमें अधिकारी, पत्रकार और नेता भी शामिल हैं। हालांकि स्वास्थ्य महकमा लगातार कोरोना की चेन तोड़ने की कोशिश में जुटा हुआ है।

कौन कौन लोग हुए संक्रमण के शिकार

जिले में वैसे तो अब तक 639 लोग संक्रमित हो चुके हैं। शिकोहाबाद के एसडीएम नरेंद्र सिंह और उनकी तहसील के कई कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से एक तहसील कर्मी की तो मौत हो चुकी है और अन्य लोगों का अलग अलग जगहों पर इलाज चल रहा है।

इसके आलावा कुछ पुलिसकर्मियों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी, हालांकि वो अब ठीक होकर फिर से अपने काम में जुट गए हैं। जिले के शिकोहाबाद सीट से बीजेपी विधायक और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं, दोनों का इलाज चल रहा है। इसके अलावा जनपद में तैनात डॉक्टर भी कोरोना के शिकार बन चुके हैं। जिनमें से एका और जसराना अस्पताल के डॉक्टर भी शामिल हैं। डॉक्टरों के संक्रमित होने की वजहसे यह दोनों अस्पताल फिलहाल बंद हैं।टूण्डला के एक पत्रकार और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव मिलीं हैं, जिन्हें फिलहाल आइसोलेट कर दिया गया है।

कितने पेसेंट ठीक हुए, कितने की जान गयी

कोरोना के बढ़ते आंकड़ो के बीच कुछ राहत भरी खबर भी है। जिले में जिस तरह से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ा है उसी तरह से बड़ी संख्या में मरीज ठीक भी हुए हैं। जिले में अब तक 542 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 39 मरीजों को अपनी जान से हाथ तक धोना पड़ा है।

अफसर बरत रहे है सख्ती

कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकारी तंत्र लगातार प्रयासरत है। अकेले फ़िरोज़ाबाद शहर में 18 कंटेंटमेंट जोन बनाये गए हैं। यह इलाके पूरी तरह सील किये गए हैं। जिनमे लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी गयी है। डीएम ने लोगों से अपील की है कि वह बिना किसी जरूरी काम के घर से न निकलें। और मॉस्क और सोशल डिस्टेन्स का पालन करें।

रिपोर्ट-अरविंद शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

पहली बार ग्राम प्रधानों और किसानों को मिलेगा अपना पंचायत भवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। यूपी में पहली बार लगभग सभी ग्राम पंचायतों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *