एएमयू बजट मे कटौती किए जाने से कांग्रेसियों में रोष बजट को 100 करोड़ करने की मांग

वाराणसी: सरकार द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का बजट कम किए जाने से कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने विरोध जताया। इस संबंध में आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम के आवाहन पर पूरे प्रदेश सहित वाराणसी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश महासचिव हसन मेंहदी कब्बन के नेतृत्व में जिला अधिकारी के माध्यम से केंद्रीय शिक्षा मंत्री मानव संसाधन मंत्रालय को 4 सूत्री ज्ञापन भेजा गया है।

एएमयू बजट मे कटौती किए जाने से कांग्रेसियों में रोष बजट को 100 करोड़ करने की मांग

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव हसन मेंहदी कब्बन ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का बजट 62 करोड़ से घटाकर सवा 9 करोड़ कर दिया गया, बजट में कटौती 2018 से अनवरत जारी है।

महानगर उपाध्यक्ष फसाहत हुसैन बाबू ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की वैश्चिक रैंकिंग 801 है, भारत सरकार की अपनी रैकिंग ये 10 वे स्थान पर है। सरकारी विश्वविद्यालयों की रैंकिंग में अलीगढ़ विश्वविद्यालय चौथे स्थान पर है। जो इस विश्वविद्यालय के शानदार शैक्षणिक स्तर को प्रमाणित करता है।

ज्ञापन के माध्यम से काजल जनों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का बजट को बढ़ाकर 100 करोड़ किए जाने की मांग की। यूपीए सरकार द्वारा प्रस्तावित अलीगढ़ विश्वविद्यालय के 5 कैंपस में से सिर्फ 3 कैंपस मुर्शिदाबाद किशनगंज मल्लपुरम ही संचालित है जो काफी दयनीय स्थिति में है यह पर्याप्त बजट मुहैया कराया जाए

मौजूदा वाइस चांसलर का कार्यकाल पूरा हो चुका है नए वॉइस चौसर की नियुक्ति प्रकृति प्रतिक्रिया प्रारंभ की जाए शिक्षकों के रिक्त पदों को तत्काल भरा जाए सहित 4 सूत्री मांग पत्र दिया और सभी मांगों पर अभिलंब विचार कर पूरी करने की मांग की

प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से महानगर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष फसाहत हुसैन बाबू, कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव हसन मेंहदी कब्बन, शाहिद तौसीब, अशोक सिंह एडवोकेट, तौफीक़ कुरैशी, अफ़सर खान, मेंहदी हसन आब्दी, आशीष पाठक, कल्पनाथ शर्मा आदि थे।

About reporter

Check Also

शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, असलहा-कारतूस व उपकरण समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने ...