Breaking News

साजिशन दबाया गया चौरी-चौरा आंदोलन का वास्तविक रुप, क्रांतिकारियों के साथ हुआ धोखा : रवि किशन

सरयू विजन के बैनर तले बनी फिल्म 1922 प्रतिकार चारीचौरा का शनिवार को टेलर लांच किया गया।इस दौरान भगवान अहिर का मुख्य किरदार निभाने वाले सांसद रवि किशन व भारतेन्दु नाट्य अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मी शंकर खरे मौजूद रहे। इस फ़िल्म के निर्माता एवं निर्देशक अभिक भानू भी मौजूद रहे। चौरी-चौरा की घटना पर बनी यह फिल्म समाज में एक नई क्रांति का सृजन करेगी।इसमें घटना के ऐसे तथ्यों का समावेश है जो अभी तक जानकारी में नहीं थे।

इस दौरान सांसद ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से चौरी-चौरा की घटना का वास्तविक रुप दिखाया गया है।फिल्म क्रांतिकारियों को समर्पित है।पूर्व में असली नायकों की पहचान भी दबाइ गयी है। लेकिन इस घटनाक्रम को अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ एक प्रतिकार मानते हुए इस पर एक ऐसी फ़िल्म बनकर तैयार हो चुकी है जो इसकी महत्ता और आजादी के दीवानों के हौसलों को लोगों के सामने रखेगी।

इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन ने निभाई है। कलालकर भी स्थनीय हैं। जिसमें अधिकांश ने कोई भी पारिश्रमिक नहीं लिया है। इस फिल्म का टेलर शनिवार को गोरखपुर में लांच किया गया जिसमें फ़िल्म के प्रोड्यूसर अभी भानू भी मौजूद थे। इस दौरान फिल्म में पंडित मदन मोहन मालवीय की भूमिका निभाने वाले भारतेंदु नाट्य अकादमी के अध्यक्ष लक्ष्मी शंकर खरे भी मौजूद रहे। इस दौरान रवि किशन ने कहा कि इसे पूरे देश में प्रसारित किया जाएगा। पीएम मोदी और सीएम योगी को भी दिखाया जायेगा।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवल

About Samar Saleel

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...