Breaking News

स्मृति अपार्टमेंट में बिजली चोरी से चल रहा निर्माण कार्य

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जानकीपुरम विस्तार में कई बहुमंजिला अपार्टमेन्ट बनाये है लेकिन बुकलेट में किये गए वायदे को पूरे नही किये। साथ ही निर्माण में भी काफी कमियां है जिसके संबंध में आज लखनऊ जनकल्याण महासमिति की जानकीपुरम विस्तार के स्मृति अपार्टमेंट में बैठक हुई।

बैठक में महासमिति के महासचिव रामकुमार यादव, उपाध्यक्ष विवेक शर्मा सहित सृष्टि अपार्टमेन्ट,सरगम अगार्टमेंट और सुलभ आवास के आवंटियों ने भाग लिया। महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने कहा कि मौके पर स्मृति अपार्टमेंट में बिजली चोरी से अपार्टमेंट में निर्माण कार्य चलता पाया गया।

एलडीए की निर्माण एजेंसी प्रताप हाइट्स द्वारा बगैरे कनेक्शन के चोरी की बिजली से बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है साथ ही पूरे कैप्मस में चोरी की बिजली से सेवाएं चल रही है चाहे वह कामन एरिया की हो या फिर लिफ्ट या पानी मोटर।

उमाशंकर दुबे ने बताया कि अपार्टमेन्ट में एक अलग टॉवर बन रहा है जिसे खुद मौके पर देखने मे अनाधिकृत लगा, साथ ही सृष्टि, सरगम और स्मृति अपार्टमेंट में एलडीए ने जो बुकलेट में वायदे किये थे उसमे से अधिकांश पूरे नही किये। सीसीटीवी, इंटरकॉम,इन्टरनेट, पीएनजी गैस,वाटर हार्वेस्टिंग की सुविधा तो मिली ही नही है, फायर सिस्टम अधूरा है,अधिकांस खिड़कियों में सीसे नही लगे है।

बिजली की व्यवस्था नही है, कहीं क्लब बन रहा तो कहीं अभी तक बना ही नही। स्मृति में तो लिफ्ट की एएमसी तक नही है। किसी भी अपार्टमेंट में साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नही है। महासमिति के महासचिव रामकुमार यादव ने बताया कि पार्किंग की नंबरिंग तक नही है। कुडा प्रबंधन के कोई उपाय नही है। बिल्डिंग निर्माण में भी अनियमितता देखने को मिली। सीपेज लीकेज की समस्या सभी सोसाइटी में बनी हुई है। सभी डक खुले हुवे है।

इसी तरह सुलभ आवास की भी विभिन्न समस्या सामने आयी है जिसमे सीवर,पानी,लीकेज,बिजली चोरी सामान्य बात है। यह कुछ वह समस्याएं है जो मुख्य है बाकी आज तक बिल्डिंग की सीसी और ओसी नही जारी किया गया है।

कार्पस फंड और मेंटिनेंस फंड अभी भी लखनऊ विकास प्राधिकरण के पास है जानकीपुरम विस्तार के आवंटी एक सरकारी संस्था लखनऊ विकास प्राधिकरण की उपेक्षा के शिकायत है, आवंटियों की शिकायत पर प्राधिकरण कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। मामले में महासमिति ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...