Breaking News

भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना: राजस्थान में 21 और मध्य प्रदेश में मिले 14 नए केस

भारत में कोरोना तेजी से बढ़ता जा रहा है। राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना पोजिटिव के 21 नए मामले सामने आए है जबकि मध्यप्रदेश में 14 नए केस मिले है। राजस्थान में अब तक कोरोना पोजिटिव की संख्या बढ़कर 154 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के टोंक में 12, जयपुर के रामगंज में सात और बीकानेर में दो तबलीगी जमाती कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं।

बीकानेर में एक मस्जिद क्षेत्र में त्रिपुरा से लौटे दो जमाती कोरोना पोजिटिव पाये गये। इस पर उन्हें आइसोलेट करके फड़ बाजार और रानीसर बास में कर्फ्यू लगा दिया गया।

जयपुर के रामगंज में आज सात और नये मामले सामने आये हैं। यहां सभी संक्रमित पाये जाने वाले ओमान से लौटे कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आये थे। ऐसा बताया जा रहा है कि वह व्यक्ति करीब 200 लोगों के सम्पर्क में आया था। उधर, भीलवाड़ा, अजमेर और राज्य के अन्य जिलों में फिलहाल कोरोना पोजिटिव का नया मामला सामने नहीं आया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार राजस्थान के 16 जिले कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। राज्य में अब तक कुल 7984 सैम्पल की जांच की गई, इनमें 154 पोजिटिव और 7219 निगेटिव हैं, जबकि 629 की रिपोर्ट आनी हैं। इस दौरान उपचार के बाद 21 पोजिटिव स्वस्थ होकर कोरोनामुक्त हुए हैं, इनमें 11 को छुट्टी दे दी गयी है। कोरोना संक्रमितों में से राज्य के 111 हैं, जबकि 18 ईरान से लाये गये नागरिक और 23 तबलीगी जमाती हैं।

मध्य प्रदेश में 14 नए केस

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को इंदौर में 14 और छिंदवाड़ा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही अब इंदौर में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 89, जबकि प्रदेश में कुल संख्या 106 से बढ़कर 113 हो गई है।

शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि 14 नए मरीजों में तीन महिलाएं और 11 पुरुष हैं। इन मरीजों की उम्र 19 से 60 साल के बीच है। अधिकारी ने बताया कि पिछले नौ दिन में इलाज के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित इंदौर के पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...