Breaking News

यूपी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में मिले इतने मरीज

 उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में ही 163 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 47 मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं।

लखनऊ में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के बाद उनकी पत्नी और पीएस की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। संक्रमितों के संपर्क में आने वाले मरीज 200 से अधिक लोगों के नमूने लिए गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट 24 घंटे में आने की उम्मीद है। सक्रिय मरीजों का ग्राफ 86 पहुंच गया है। अलीगंज में सबसे ज्यादा छह लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि 2000 जांचें रोजाना की जा रही हैं।

संक्रमितों के मुकाबले ठीक होने वालों की संख्या लगभग तीन गुना तक कम है। आठ मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सभी मरीज होम आईसोलेशन में हैं। टीम मरीजों निगरानी कर रही हैं।

लखनऊ में 24, वाराणसी में 14, ललितपुर में सात, अमरोहा में नौ, गाजियाबाद में 13, मुरादाबाद, प्रयागराज, सोनभद्र और बुलंदशहर में 3-3, सहारनपुर और अमेठी में 4-4 और लखीमपुर खीरी में 5 नए मरीज मिले हैं। वहीं इस दौरान 85 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में इस वक्त 718 एक्टिव मरीज हैं। सबसे ज्यादा 209 मरीज गौतमबुद्ध नगर में हैं। 86 एक्टिव मरीजों के साथ लखनऊ दूसरे नंबर पर है। कोरोना संक्रमण प्रदेश के 56 जिलों तक पहुंच गया है।

About News Room lko

Check Also

अवैध रूप से संचालित पागलखाने के सभी मरीजों के पैर से निकाली गई बेड़ी, चार भेजे गए घर

गाजीपुर जिले के जमानिया कोतवाली क्षेत्र के मदनपुरा रोड के किनारे अवैध तरीके से संचालित ...