Breaking News

कोरोना का कहरः सऊदी अरब ने सभी फ्लाइट्स पर लगाया बैन, अमेरिका में राष्‍ट्रीय आपातकाल

कोरोना वायरस का प्रकोप विश्वभर में तेजी से बढ़ रहा है। सऊदी अरब ने कोरोना वायरस से प्रभावित सभी देशों के लिए हवाई और समुद्री यात्रा पर अस्थायी रोक लगा दी है। इसमें बहरीन, मिस्र, इराक, इटली, कुवैत, लेबनान, दक्षिण कोरिया, सीरिया, संयुक्त अरब अमीरात आदि शामिल हैं। संयुक्त अरब अमीरात थल मार्ग से अपनी सीमा में प्रवेश पहले ही रोक दिया है।

वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए राष्‍ट्रपति ट्रंप ने भारतीय समयानुसार शुक्रवार देर रात 1 बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे अमेरिका में राष्‍ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने प्रेस कान्‍फ्रेंस के दौरान बताया कि संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए कई तरह के एतिहयाती कदम उठाए जा रहे हैं।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 50 अरब डॉलर का फंड भी घोषित किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने अमेरिका के सभी राज्‍यों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए पर्याप्‍त इमरजेंसी सेंटर स्‍थापित करने के लिए भी कहा है।

बता दें कि न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. साथ ही 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए अमेरिका ने यूरोप से अमेरिका की सभी तरह की यात्राओं पर 30 दिन के लिए बैन लगा दिया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...