Breaking News

कोरोना संक्रमण : औरैया जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से मदद की लगाई गुहार

औरैया। जिले में कोविड संक्रमण के मरीजों की संख्या में उत्तरोत्तर हो रही वृद्धि और कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन के मरीजों हेतु वर्तमान में निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति में उत्पन्न हो रही कठिनाई को देखते हुए जिलाधिकारी ने पत्र लिखकर जनप्रतिनिधियों व प्रधानों से मदद की अपील की है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने जिले के तीन सांसदों गीता शाक्य राज्यसभा सदस्य, रामशंकर कठेरिया व सुब्रत पाठक लोकसभा सदस्य, कृषि राज्यमंत्री/विधायक दिबियापुर लाखन सिंह राजपूत व विधायक बिधूना विनय‌ शाक्य को अलग-अलग पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने व मरीजों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं/सेवाओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न स्रोतों से यथा सम्भव ऑक्सीजन आपूर्ति के सम्बन्ध में सकारात्मक प्रयास किया जा रहा है। साथ ही शासन द्वारा भी सांसद/विधायक क्षेत्र विकास निधि योजनान्तर्गत जनप्रतिनिधियों से ऑक्सीजन प्लान्ट स्थापना के सम्बन्ध में प्रस्ताव प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही किए जाने अपेक्षा की गयी है।

उन्होंने जिले के समस्त जनप्रतिनिधियों से जिले में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट व उसकी पाइपलाइन एवं 24 घंटे पावर बैकअप हेतु उपयुक्त जनरेटर के सहयोग हेतु सांसद एवं विधायक निधि से धनराशि आवंटित कर कोरोना महामारी से लड़ने में सहयोग करने की अपील की है, ताकि जिले के अस्पताल किसी सम्भावित तीसरी कोरोना लहर हेतु तैयार रहे। इसके साथ ही उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधानों से भी निगरानी समितियों को सुदृढ़ करने, लोगों में दवाई बँटवाने, वैक्सीनेशन करवाने तथा गांव मे सेनेटाइजेशन एवं फागिंग करवाने की अपील की गई है ताकी कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके।

उन्होंने बताया कि आज भी जिले के लोगों ने “सेवा शिविर” में बढ़ चढ़ कर सहयोग दिया। जिसमें घासीराम शर्मा ने 25 वेपराइजर एवं मेडिकल एसोसिएशन के रमेश त्रिपाठी, अनन्द कुमार व नन्हूमल द्वारा दो निबूलाइजर, तीन वेपराइजर, दवाएँ, काढ़ा, मास्क सेनेटाइजर इत्यादि सामग्री दान दी गई है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...