Breaking News

चीन में एक बार फिर हाहाकार मचा रहा कोरोना संक्रमण, ढाई करोड़ आबादी पर फिर लटकी लॉकडाउन की तलवार

शंघाई में कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने में संघर्ष कर रहे चीन ने देशभर से  स्वास्थ्यकर्मियों को अपने सबसे बड़े शहर रवाना किया. चीन की राजधानी बीजिंग में  संक्रमण के 18 मामले दर्ज किए गए हैं. इसी हफ्ते चीनी कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस की एक बड़ी मीटिंग है, इससे पहले संक्रमण के बढ़ते मामलों ने शांघाई शहर के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है.

पार्टी कांग्रेस की मीटिंग में शी जिनपिंग को राष्ट्रपति के तौर पर लगातार तीसरी बार नामित किया जाना है.  जहां कोरोना को काबू करने की जिनपिंग की नीतियों का सराहना की गई थी.सार्स-कोव-2 वायरस का बेहद संक्रामक स्वरूप ‘ओमीक्रोन बीए-2’ अपनी जीरो-कोविड स्थिति बरकरार रखने की चीन की रणनीति की परीक्षा ले रहा है.

चीन की रणनीति का मकसद जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद सभी संक्रमितों को पृथक करके वायरस के प्रसार पर लगाम लगाना है, फिर चाहे उनमें लक्षण उभरे हों या नहीं. देश में कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए जीरो कोविड नीति बनाई थी.

इससे देश में संक्रमण के प्रभाव को कम करने में बहुत मदद मिली है. संक्रमण के बढ़ते मामलों में चीनी अधिकारियों की कड़ी नीतियां रही है, और संक्रमण के मामलों को बढ़ता देख, यहां लॉकडाउन लगाना आम है.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...