Breaking News

दुनिया में 1 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 5 लाख मौतें

दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. लगातार किये जा रहे प्रयासों के बाद भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. कोरोना कोरोना वायरस के संक्रमण से दुनिया के 213 देशों में एक करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

आंकड़ों के अनुसार पूरी दुनिया में अब तक पूरी दुनिया में कोरोना से 1 करोड़ 74 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि कोरोना के संक्रमण से अब तक 5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात है कि अब तक 54 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं.

दुनिया में अमेरिका कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में सबसे ऊपर है. अमेरिका में अब तक 26 लाख लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.28 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं ब्राजील में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कुल 35 हजार नए मामले आए और 994 लोगों की मौत हुई है. ब्राजील के बाद रूस और भारत में संक्रमितों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रही है.

ब्राजील, रूस, स्पेन, यूके, इटली, भारत, पेरू, चिली, इटली, ईरान और मैक्सिको में कोरोना मामलों की संख्या दो लाख पार हो चुकी है. वहीं पाकिस्तान, तुर्की और जर्मनी में भी 1.90 लाख से ज्यादा मामले आए हैं. भारत दुनिया में सबसे ज्यादा केस के मामले में चौथे नंबर पर है, जबकि सबसे ज्यादा मौत के आंकड़ों की सूची में आठवें नंबर पर है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

गाजा युद्ध के मुद्दे पर घर में घिरे बाइडन, विश्वविद्यालयों में फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनों की बाढ़

गाजा में जारी युद्ध को लेकर अब अमेरिकी सरकार पर भी दबाव बढ़ रहा है ...