Breaking News

कोविड प्रोटोकॉल की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, जिम्मेदार लापरवाह

मोहम्मदी खीरी। मोहम्मदी कस्बे के अंदर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन बिल्कुल नहीं किया जा रहा। अनलॉक होने के बाद फिर से बाजारों में भयंकर भीड़ के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। किस तरह से कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं, आप तस्वीरों में साफ देख सकते हैं। लोग बिना मास्क लगाए गाइडलाइन का बिना पालन किए बाजारों में घूम रहे हैं। हर जगह जाम की स्थिति बानी रहती है।

तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि लोग बिना मास्क के बिना सोशल डिस्टेंसिंग के बाजारों में घूम रहे हैं, गुरुद्वारे के पश्चिमी गेट की मार्केट, बाजार गंज की मार्केट, बरबर चौराहे की मार्केट इन सब जगहों पर जाम लग रहे हैं बाजारों में भयंकर भीड़ है। आने वाले समय में कहीं ये लापरवाही आम जनता के लिए बड़ी भूल साबित न हो जाये।

सरकार द्वारा अलग-अलग अभियान चलाकर कोविड-19 के पालन कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लेकिन स्थानीय प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा। सोचने वाली बात यह है कि यदि लोग इस तरह अनदेखी करेंगे तो कहीं फिर से हालात फिर खराब न हो जाएं। जबकि सरकार की गाइडलाइन में साफ लिखा गया है कि बाजारों में कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन किया जाए, सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाए, लोग मास्क पहने लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

भक्त नाथों के नाथ को लगाएंगे जगन्नाथी पान का भोग, रोजाना तीन ट्रक की खपत; जानें- इसकी विशेषता

वाराणसी:  नीलांचल निवासाय नित्याय परमात्मने, बलभद्र सुभद्राभ्याम् जगन्नाथाय ते नमः…। यानी नीलांचल पर निवास करने ...