Breaking News

बस स्टॉप पर लगा गुंबद रातोंरात गाय, भाजपा सांसद ने दी थी ये धमकी

कर्नाटक के मैसूर में एक बस स्टॉप पर लगा गुंबद रातोंरात गायब हो गया। शनिवार शाम तक बस स्टॉप पर दिखने वाला गुंबद रविवार सुबह गायब था। बता दें कि भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने गुंबदों को गिराने की धमकी दी थी।

सोशल मीडिया पर दोनों छोटे गुंबदों के गायब होने की तस्वीर भी शेयर की गई हैं। तस्वीरों में राष्ट्रीय राजमार्ग-766 के केरल बॉर्डर-कोल्लेगला खंड पर स्थित बस स्टॉप पर अब केवल एक ही गुंबद दिख रहा है। भाजपा सासंद ने कहा था कि मैंने बस स्टॉप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखी हैं। बस स्टैंड में तीन गुंबद हैं, बीच में एक बड़ा और उसके बगल में दो छोटे हैं। वे मस्जिद की तरह दिखते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया था कि मैसूर के अधिकांश हिस्सों में इस तरह के गुंबज जैसे ढांचे का निर्माण किया जा रहा है।

सिम्हा ने धमकी दी थी कि मैंने इंजीनियरों से कहा है कि वे तीन-चार दिनों में ढांचे को गिरा दें। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं एक जेसीबी लूंगा और इसे गिरा दूंगा। भाजपा सांसद के इस बयान के बाद स्थानीय भाजपा विधायक राम दास ने पहले अपने सहयोगी की टिप्पणियों का खंडन किया और कहा कि बस स्टॉप का डिजाइन #मैसूर_पैलेस से प्रेरित था। दास ने स्थानीय लोगों को संबोधित एक पत्र में माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने मैसूर की विरासत को ध्यान में रखते हुए बस स्टॉप को डिजाइन कराया था।

स्थानीय विधायक ने कहा कि विचारों में मतभेद पैदा हो गया.. इसलिए मैं दो गुंबदों को हटवा रहा हूं। अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी चाहता हूं। उधर, आज सुबह गुंबद के गायब होने के बाद सिम्हा ने कहा कि उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए भाजपा विधायक और जिला प्रशासन को धन्यवाद।

सिम्हा ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। बाद में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अधिकारियों को नोटिस जारी कर इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा था। सांसद की चिट्ठी के बाद# NHAI ने मैसूर सिटी कॉरपोरेशन और कर्नाटक रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट लिमिटेड (KRIDL) को बस शेल्टर स्टॉप को हटाने के लिए नोटिस जारी किया था।मामले को लेकर कांग्रेस विधायक तनवीर ने चेतावनी दी थी कि वह किसी भी कीमत पर दोनों गुंबदों को नहीं गिराने देंगे।

About News Room lko

Check Also

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देहरादून में जनवरी के आखिरी में फरवरी और ...