Breaking News

गणेशोत्सव की भजन संध्या में झूम उठे भक्त

महोत्सव में मंगलवार को मनाई जायेगी राधाष्टमी

लखनऊ। एक दंत दयावंत चार भुजा धारी के स्वर के बीच जब भक्तों ने बप्पा के दर्शन किए तो हर कोई भक्ति में रम गया। मनौती के राजा के नाम से महानगर सत्संग भवन मे चल रहे गणेशोत्सव के चौथे दिन सोमवार को बप्पा के दरबार में गणपति बप्पा मोरिया…,के जयघोष के साथ दर्शन किए और भजनों का आनंद लिया। भक्तों को कमेटी की ओर से बप्पा का प्रसाद मोदक वितरित किया गया।

इस अवसर पर कोलकाता के संजय शर्मा ने भजन की शुरुआत ‘न कर्म से मिला न अधिकार से मिला, जो मिला वो बप्पा के दरबार से मिला’ से की। उसके बाद उन्होंने एक भजन ‘बप्पा ने दरबार लगाया दर्शन तो कर लेने दे’ सुनाया तो कमेटी के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल, महामंत्री सतीश अग्रवाल, संरक्षक भारत भूषण गुप्ता, घनश्याम अग्रवाल, देशराज अग्रवाल, जयकरन, अखिलेश बंसल, योगेश बंसल, कामता जायसवाल, शरद अग्रवाल, निलेश अग्रवाल टाटा, संजय सिंह गांधी, अमित गर्ग, सोनू आदि लोग बप्पा की भक्ति में झूमने लगे।

कमेटी के संरक्षक भारत भूषण गुप्ता ने बताया कि कल 14 सितंबर को सुबह दूर्वा अभिषेक पूजन होगा और शाम को राधा अष्टमी मनाई जाएगी। इस अवसर पर राधा रानी की सुंदर झांकी के दर्शन होंगे, साथ ही कोलकाता के भजन गायक संजय शर्मा द्वारा राधा अष्टमी पर विशेष भजन संध्या प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि कल 9 से 12 बजे तक ‘‘मनौतियों के राजा’’ के दर्शन होंगे। शाम को भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कोविड को ध्यान में रखते हुये शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। इसके अलावा 18 सितम्बर तक चलने वाले उत्सव में ‘‘दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी’’ का पालन किया जा रहा है। बिना मास्क के प्रवेश नही दिया जा रहा है।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

आज का राशिफल: 17 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने किसी ...