Breaking News

चरवाहे बनकर आवारा जानवरों को पकड़ते थे गौ तस्कर, 62 गायें बरामद

फ़िरोज़ाबाद। जनपद की नारखी थाना पुलिस ने ऐसे दो गौतस्करों को पकड़ा है जो चरवाहे का रूप बनाकर गायों को पकड़ते थे और साथियों के साथ मिलकर उनकी तस्करी भी करते थे। इनके कुछ साथी पहले ही मथुरा और आगरा में पकड़े जा चुके हैं। जबकि तस्करों की दो गाड़ियों को एटा जनपद में पकड़ा जा चुका है।

कैसे करते थे तस्करी

पकड़े गए दोनों तस्कर राजस्थान प्रान्त के हैं, यह लोग चरवाहे का रूप बना लेते थे और रास्ते में चरने वाली आवारा गायों को अन्य पशुओं के झुंड में अपने साथ ले जाते थे। उन्हें जंगल में या किसी सुनसान स्थान पर इन गायों को इकट्ठा कर लेते थे और फिर कंटेनर के जरिये इन गायों को पश्चिम बंगाल भेज देते थे। पुलिस को इन तस्करों ने बताया कि ईद के मौके पर गायों की मांग पश्चिम बंगाल में ज्यादा बढ़ जाती है, उसी के लिए इन गायों को इकट्ठा किया जा रहा था।

इनके साथी भी हो चुके गिरफ्तार

पकड़े गए तस्करों ने बताया कि उनके कुछ साथी मथुरा जनपद की बल्देव थाना और आगरा की सिकंदरा थाना पुलिस द्वारा पकड़े जा चुके हैं। वह लोग किसी तरह बचकर यहाँ पहुंचे थे और नारखी थाना क्षेत्र के गांव ओखरा के जंगल में गायों को इकठ्ठा कर बाहर भेजने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने दो कंटेनर भी किराये पर बुक कर लिया था। पुलिस ने बताया कि जिन कंटेनर को बुक किया गया था उन्हें एटा जनपद में कब्जे में ले लिया गया है।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...