Breaking News

श्मशान घाट हादसाः अब तक 24 की मौत, ठेकेदार समेत कइयों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज

मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे के बाद हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। इस मामले में ईओ निहारिका सिंह, ठेकेदार अजय त्यागी, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष समेत अन्य अज्ञात लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि मुरादनगर श्मशान घाट हादसे में कई लोगों पर गाज गिरी है। शासन के निर्देश पर मामले में रविवार रात मंडलायुक्त अनीता सी. मेश्राम और पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने मोदीनगर तहसील में समीक्षा बैठक ली। बैठक में डीएम व एसएसपी से मामले की विस्तृत रिपोर्ट ली गई।

फिर मंडलायुक्त के निर्देश पर मुरादनगर कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका की ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष, ठेकेदार अजय त्यागी के साथ अन्य पर गैर इरादतन हत्या, भ्रष्टाचार, काम में लापरवाही सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

मामले में मृतक जयराम के पुत्र दीपक की ओर से मुरादनगर पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनके पिता जयराम की शनिवार रात मौत हो गई थी। अंतिम संस्कार को लेकर कई रिश्तेदारों के साथ तमाम पड़ोसी श्मशान घाट पहुंचे थे। अंत्येष्टि के साथ श्रद्धांजलि देने के दौरान लिंटर गिर गया। तहरीर में 20 से अधिक लोगों की मौत के साथ 20 से अधिक के घायल होने का हवाला दिया गया है।

तहरीर में ईओ सहित अन्य अधिकारियों और ठेकेदार पर मिलीभगत कर निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है। घटिया सामग्री को ही हादसे की प्रमुख कारण बताया गया है। तहरीर में अधिकारियों और ठेकेदार को हादसे और हादसे में हुई मौत का जिम्मेदार बताया गया है। साथ ही मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि मृतक जयराम के बेटे की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मामले में मुरादनगर कोतवाली पुलिस ने दो से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

About Ankit Singh

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...