Breaking News

पेड़ से लटका मिला बाघ का शव, स्निफर डॉग की मदद से शुरू सर्चिंग

मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। उत्तर वन मंडल के देवेंद्र नगर रेंज के विक्रमपुर गांव के पास एक बाघ का शव पेड़ से लटका मिला है। बाघ के गले में तार का फंदा लगा है और वह पेड़ से फंसा हुआ है। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कि बाघ ने आत्महत्या की हो।

यह अपने आप में पहला आश्चर्यजनक मामला है। पन्ना में जितने भी बाघों के शिकार हुए हैं उसमें यह अलग तरीके से सामने घटना आई है।  पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारी मौके पर पहुंचकर टाइगर की मौत की जांच कर रहे हैं। घटना के बाद से वन विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बाघ के शिकार की आशंका जताई जा रही हैं। ध्यान देने वाली बात है कि जितने भी बाघ पन्ना टाइगर रिजर्व से बाहर निकलते हैं और दूसरे जंगलों में पहुंचते हैं, तो उनका तुरंत शिकार हो जाता है। बता दें कि इससे पहले भी कई बाघों का शिकार किया जा चुका है।

वहीं इस मामले में वन विभाग ने स्निफर डॉग की मदद से सर्चिंग करना शुरू किया है। पन्ना के उत्तर वन मण्डल में लंबे समय से शिकार की घटनाएं होती रही हैं, लेकिन वन विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई भी कार्यवाही या अभियान नही चलाया जाता।

टाइगर की मौत मामले में अपराधी पकड़े जाते हैं या फिर दो चार दिन में मामले को एक बार फिर रफा दफा कर दिया जाएगा । इस पर हमारी नजर बनी रहेगी

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...