Breaking News

कोरोना वायरस: दिल्ली में एक ही बिल्डिंग में रहने वाले 41 लोग मिले पॉजिटिव, पूरे इलाके में मची हड़कंप

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली की एक बिल्डिंग में 41 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में स्थित बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. बताया जा रहा है कि आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है.

बिल्डिंग जिलाधिकारी कार्यालय के पास है. जिला प्रशासन ने बताया कि इस बिल्डिंग में रहने वाले एक शख्स को 18 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके फौरन बाद पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया था. फिर 20 और 21 अप्रैल को वहां रहने वाले 175 लोगों के सैंपल लिए गए. अब 10 दिनों बाद 67 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है. इनमें से 41 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

प्रशासन ने बताया कि अभी भी लगभग 100 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. हो सकता है कि पूरी रिपोर्ट आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा और बढ़ जाए. एक हजार गज में बनी इस बिल्डिंग में बहुत सारे फ्लैट बने हुए हैं. इलाके की आबादी भी काफी घनी है. इस वजह से खतरे का पैमाना काफी बढ़ सकता है.

वहीं जब 41 लोग पॉजिटिव सामने आए तो मामले की गंभीरता के मद्देनजर प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि इलाके को सील करने के लिए वहां कोरोना वायरस के कम से कम 3 पॉजिटिव केस होने चाहिए. वायरस क फैलाव को रोकने के लिए पहले मामले के बाद ही बिल्डिंग सील कर दी गई. कापसहेड़ा दिल्ली-गुरुग्राम की सीमा पर है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...