Breaking News

डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने लविवि परिसर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया

लखनऊ विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन तथा अधिष्ठाता छात्र कल्याण टीम के अन्य सदस्यों द्वारा कैम्पस मे साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए विभागों तथा कैन्टीन का औचक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। प्रोफेसर टंडन ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के बहुआयामी विकास एवं बेहतर सुविधायें मुहैया कराने के लिए अनेक कदम उठाए हैं जिनमे ई रिक्शा, नई कैन्टीन का संचालन, छात्रावासों का मरम्मत कार्य इत्यादि शामिल हैं।

भाषा विश्वविद्यालय में पुष्प सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

इसी दिशा मे परिसर को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए अधिष्ठाता छात्रकल्याण की टीम द्वारा सभी विभागों, कैन्टीन, छात्रावास तथा पुस्तकालय सहित सभी जगहों पर सफाई का मुआयना किया जा रहा है। आज हुए निरीक्षण मे सभी कैन्टीन मे खाने की गुणवत्ता, पीने के पानी की व्यवस्था, टॉयलेट्स, वेस्ट डिस्पोजल का निरीक्षण कर नियमित साफ सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए।

सभी कैन्टीन संचालको को आरओ वाटर की सुविधा नियमित रखने तथा कुकिंग एरिया साफ रखने के लिए आवश्यक इंतजाम करने के लिए कहा गया। इस दौरान मुख्य परिसर की केमेस्ट्री कैंटीन, साइंस कैंटीन, कामर्स कैंटीन, छात्रसंघ कैंटीन सहित सभी छह कैंटीनों मे छात्र छात्राओ से सुविधाओं का फीडबैक लेने के साथ सुझाव भी लिए गए। निरीक्षण के दौरान अपर अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर अमृताॅशु शुक्ल, डा अलका मिश्रा तथा डॉ विवेक कुमार सिंह शामिल रहे।

भाषा विश्वविद्यालय में पुष्प सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

सभी कैन्टीन संचालकों को सख्त निर्देश दिए गए कि कुकिंग तेल को गर्म करने के बाद बार-बार प्रयोग न किया जाए, छात्र छात्राओ को फिल्टरड पानी की सुविधा के साथ ही किचन तथा बैठने की जगह की सफाई सुबह शाम के स्थान पर दिन मे तीन से चार बार कराई जाए और हाथ धोने के लिए साफ सुथरा सिंक का इंतजाम रहे।

About Samar Saleel

Check Also

यह भारतीय कला का आत्मसम्मान विहीन दौर है- अशोक भौमिक

लखनऊ। जन संस्कृति मंच की ओर से लेखक और पत्रकार अनिल सिन्हा के स्मृति दिवस ...