Breaking News

संस्कृति सुरभि महोत्सव के अंतिम दिन प्रतियोगी छात्र के फरफार्मेन्स ने दर्शकों का दिल जीता

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित संस्कृति सुरभि महोत्सव के चौथे दिन भी छात्रों के परफार्मेंस एवं जीत-हार का सिलसिला चलता रहा। जानकीपुरम स्थिति लखनऊ विश्वविद्यालय के द्वितीय परिसर में स्थित ज्यूरिस हाल बिल्डिंग में सोलो सिंगिंग फाइनल के प्रतिभागियों ने सुबह ही संमा बांध दिया। मेरी चाहतें तो समां में बहेंगी, जिंदा रहेंगी-होके फना गाने पर एक प्रतियोगी छात्र के फरफार्मेन्स ने उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया। निर्णायक मंडल के सदस्य रहे डा ललित श्रीवास्तव एव डॉ रोहित मिश्रा ने भी अपने मधुर आवाज में गाकर बच्चो को आशीर्वाद दिया। गायन प्रतियोगिता में 25 से अधिक छात्रों ने अपने दमदार फरफार्मेन्स से फाइनल में जगह पक्की की, देर शाम इसके परिणाम घोषित किये गए।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर ने लविवि परिसर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया

वही स्टोरी टेलिंग कम्प्टीशन में छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया एवं कुछ अश्कों में बहती, कुछ पलकों पर ठहरती, जाने कितनी ही मनोहर कहानियों को बच्चो ने सुनाया। स्टोरी टेलिंग कम्प्टीशन के जज रहे डा कुलवंत सिंह ने बच्चो के प्रयास की काफी सराहना की। आज देर शाम हिंदी पोयट्री कम्प्टीशन का फ़ाइनल भी प्रारंभ हुआ।

भाषा विश्वविद्यालय में पुष्प सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय के पोयट्री कम्प्टीशन के को-कॉर्डिनेटर एव प्रथम राउंड कम्प्टीशन में निर्णायक मंडली के सदस्य रहे शिवम मिश्रा ने बताया पिछले दिन पहले राउंड में 46 प्रतिभागियों के बीच तान्या त्रिपाठी, कनिका, सैय्यद शाह तविश, सगुन, सहित 8 प्रतियोगियो ने फाइनल में जगह बनाई थी। आज के फाइनल के परिणाम देर शाम घोषित किये गए।

“संस्कृति सुरभि” महोत्सव के चौथे एव अंतिम दिन हिंदी स्टोरी टेलिंग, इंग्लिश स्टोरी टेलिंग, वेटलिफ्टिंग, बालीवुड क्विज़, हिंदी कविता फाइनल सहित 8 से अधिक प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें लखनऊ विश्वविद्यालय, बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी, आईटी कालेज, सिटी ला कालेज, नेशनल पीजी कालेज के विद्यार्थियों ने जमकर प्रतिभाग किया।

भाषा विश्वविद्यालय में पुष्प सजावट प्रतियोगिता का आयोजन

कल शनिवार 17 दिसम्बर को विजयी प्रतिभागियों को ट्राफी एव मेडल्स वितरित किये जायेंगे, जिसमे लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय सहित राजधानी के कई विश्वविद्यालयो एव महाविद्यालयों के डीन, प्रोफेसर्स जिले के प्रमुख पदाधिकारी एव अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद रहेंगे।

आज के विभिन्न कार्यक्रमों के विजेताओं में डमसराज में फैंटास्टिक फोर प्रथम स्थान पर तथा मल्टीथ्रेड द्वितीय स्थान पर कबड्डी में फाइनल में डीएवी ला कालेज की टीम प्रथम स्थान पर तथा लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम द्वितीय स्थान पर टेबल टेनिस में एसआरएमयू के गगन सिंह यादव प्रथम स्थान पर तथा बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी के अभिनव पांडे द्वितीय स्थान पर खोखो में नवयुग कॉलेज की गर्ल्स प्रथम स्थान पर तथा बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंस की गर्ल्स द्वितीय स्थान पर विजेता हुए।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...