Breaking News

STF के एक जवान की मौत, पांच गंभीर रूप से घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला में एक भीषण सड़क हादसे में लखनऊ से कानपुर जाते समय यूपी एसटीएफ STF की तेज रफ़्तार स्कार्पियो कार सोहरामऊ के पास बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि कार में सवार एसटीएफ टीम के एक जवान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये अस्पताल में भर्ती कराया है जहां से उन्हे लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया।

STF की टीम स्कॉपियो से

जानकारी के अनुसार, घटना सोहरामऊ थाना क्षेत्र की है। यहां सोमवार सुबह तड़के लखनऊ से यूपी एसटीएफ STF की टीम स्कॉपियो (यूपी 32 बीजी 4554) से कानपुर एक मिशन पर जा रही थी। लखनऊ-कानपुर हाईवे सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशा खेड़ा गांव के पास सुबह करीब 4ः30 बजे तेज रफ़्तार कार के सामने अचानक काल बनकर एक गाय आ गई। गाय को बचाने के चक्कर में गाड़ी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गयी।  स्कॉर्पियो कार डिवाइडर लांघते हुए दूसरी दिशा में जाकर एक डम्पर ट्रक से टकरा गई।

टक्कर इतनी भयंकर थी कार के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में गाड़ी चला रहे मुख्य आरक्षी चालक अवनीन्द्र बाजपेयी की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि निरीक्षक अरुण सिंह, उपनिरीक्षक विनोद सिंह, मुख्य आरक्षी रुद्र नारायण उपाधयाय, आरक्षी राजेश सिंह और आरक्षी आलोक पांडेय गंभीर रूप से घायल हैं। राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को फ़ौरन पीजीआई के ट्रॉमा में एडमिट कराया है। जहां पर इनका इलाज चल रहा है। एसटीएफ के अधिकारी भी पीजीआई के ट्रामा सेंटर पहुंचे हैं। पुलिस ने मृतक जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की खबर मिलते ही उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद उन्नाव में एक सड़क दुर्घटना में एसटीएफ के मुख्य आरक्षी चालक अवनीन्द्र बाजपेयी की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए स्व. बाजपेयी के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री जी ने अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यायपालिका पर ‘खास समूह’ के ‘हमलों’ पर जताई चिंता

देश के जाने-माने 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी ...