Breaking News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया आलमनगर स्टेशन एवं गेट संख्या 5 सी पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के प्रगति कार्यों का निरिक्षण

लखनऊ। रेलवे पर अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं को उपलब्ध कराने एवं अन्य सुविधाओं का आधुनिककरण करते हुए रेलवे को एक नया स्वरुप प्रदान करने की दिशा में सतत प्रयत्नशील रहते हुए उत्तर रेलवे,लखनऊ मंडल द्वारा लखनऊ परिक्षेत्र में अनेक प्रकार के विकास कार्य अविराम गति से चल रहे हैं।

इन प्रगतिशील कार्यों एवं योजनाओं से अवगत होने के लिए आज (16. नवम्बर) रक्षामंत्री,भारत सरकार राजनाथ सिंह का अपने निरीक्षण कार्यक्रम के तहत मंडल के लखनऊ स्थित आलमनगर स्टेशन पर आगमन हुआ। रक्षामंत्री अपने इस निरीक्षण के दौरान नए स्टेशन भवन के निर्माण , एक नयी रेल लाइन एवं एक अतिरिक्त प्लेटफॉर्म के कार्य की प्रगति से अवगत हुए।

जैसा कि विदित है कि वर्तमान समय में आलमनगर स्टेशन पर अनेक प्रकार के विकास कार्य प्रगति पर हैं, ताकि यात्री यातायात सहित मालगाड़ियों के संचालन को और अधिक सुगम बनाया जा सके एवं रेलवे की व्यापारिक नीतियों में भी वृद्धि की जा सके। साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन पर अत्यधिक गाड़ियों के आवागमन के अतिरिक्त दबाव को भी कम किया जा सके। रक्षामंत्री ने रेलवे को राष्ट्र की प्रगति एवं विकास का प्रतीक चिन्ह की संज्ञा देते हुए रेलवे के नेटवर्क में निरंतर वृद्धि करने तथा रेलकर्मियों से उनकी सर्वोत्तम रेल सेवाओं का प्रदर्शन करने की बात कही।

अपने इस निरीक्षण कार्यक्रम के अगले चरण में रक्षामंत्री ने जनपद लखनऊ में उत्तर रेलवे के द्वारा नव निर्मित किये जाने वाले आलमनगर -उतरेटिया (बाईपास) रेलवे लाइन के बंगला बाज़ार-बिजनौर मार्ग पर स्थित समपार संख्या 5 सी पर 04 लेन के ROB पर पहुंचकर सेतु के निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया एवं वहां के स्थानीय नागरिकों से संवाद भी किया।

इस सेतु के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2017-18 में हुई थी। आज के इस निरीक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर लखनऊ, संयुक्ता भाटिया, सदस्य विधान परिषद्, मुकेश शर्मा, उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक, शमिंदर सिंह एवं लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा सहित अन्य अधिकारीगण ,कर्मचारी एवं गणमान्य और स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...