Breaking News

दिल्ली सरकार ने केन्द्र को दिया सुझाव, ऑड-ईवन के आधार पर खुले मेट्रो और मॉल

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच 18 मई से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू होगा. इसके लिये प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे थे. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट देने के लिए केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव दिया. जिसमें सामाजिक दूरी के नियम के सख्ती से पालन के साथ बाजार, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खोलने और बसों और मेट्रो सेवाओं को शुरू करने का सुझाव दिया गया है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से केंद्र सरकार को लॉकडाउन 4.0 के लिए सुझाव भेजा जा चुका है. हम चाहते हैं कि बसों और मेट्रो को लिमिटेड तरीके से खोला जाए. उन्होंने कहा कि हमने सरकार से पचास प्रतिशत तक मॉल खोलने को कहा है और बाजारों को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने का सुझाव दिया है. इसके अलावा पब्लिक प्लेस में मास्क पहनना जरूरी कर देना चाहिए.

उन्होंने बताया कि दो सवारियों के साथ टैक्सियों को भी चलाने की इजाजत दी जानी चाहिए और सामाजिक दूरी के नियम का कड़ाई से पालन करते हुए बसों को भी चलाने की अनुमति दी जा सकती है जिनमें 20-20 सवारियां ही बैठें. दिल्ली सरकार ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में बाजारों, कॉम्प्लेक्स और मॉल को खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए. बहरहाल, मॉल और कॉम्प्लेक्स में गैर जरूरी सामान की दुकानों को ऑड-ईवन के आधार पर खोला जा सकता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...