Breaking News

दिल्ली पुलिस के साथ शाहीन बाग में हालात का जायजा लेने के लिए पहुंची चुनाव ऑब्जर्वर की टीम

दिल्ली विधानसभा चुनाव के चलते शाहीन बाग में हालात का जायजा लेने के लिए चुनाव ऑब्जर्वर की टीम दिल्ली पुलिस के साथ पहुंची। आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में बिना रूकावट चुनाव कराने के लिए इंतजामों का आकलन किया था जहां नये नागरिकता कानून के विरोध में पिछले एक महीने से प्रदर्शन चल रहा है।

विशेष आयुक्त (खुफिया) प्रवीर रंजन ने बताया कि इस क्षेत्र में बिना रूकावट चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उच्च स्तर पर आकलन किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी और निर्वाचन आयोग ने स्थिति की समीक्षा की।

चुनाव अधिकारियों के पहुंचने और सामग्री को वहां तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक मार्गों की योजना तैयार की गई है। अधिकारी ने कहा कि शांति बनाए रखने और मतदान के लिए अनुकूल माहौल सुनिश्चित करने के मकसद से प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत की जा रही है। उन्होंने कहा कि सड़क पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस के साथ सहयोग किया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ दिन पहले पिस्तौल लिए हुए एक व्यक्ति प्रदर्शन स्थल पर बने अस्थायी मंच पर चढ़ गया था। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसकी पिस्तौल जब्त कर ली गई है। जिला पुलिस उसके हथियार लाइसेंस को रद्द करने की सिफारिश कर सकती है।

15 दिसंबर से सैकड़ों महिलाएं नोएडा को जोड़ने वाले कालिंदी कुंज रोड पर प्रदर्शन कर रही हैं। आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में प्रदर्शन को काफी सुर्खियां मिल रही हैं और भाजपा ने प्रदर्शनकारियों पर हमले तेज कर दिए हैं।

About News Room lko

Check Also

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा • ग्रीष्मकालीन भीड़ की व्यवस्थाओं पर बल • ...