Breaking News

भूमाफियाओं से रामलीला मैदान को बचाने की हुयी मांग

रायबरेली/ऊँचाहार। भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अभिलाष चन्द्र कौशल ने जिलाधिकारी रायबरेली को सम्बोधित एक शिकायती प्रार्थना-पत्र नगर पंचायत ऊँचाहार के भू-माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दिया। जिलाधिकारी की ओर से पत्र सिटी मजिस्ट्रेट ने प्राप्त किया। दिये गये पत्र में जिलाध्यक्ष ने लिखा है कि तहसील ऊँचाहार के नगर पंचायत ऊँचाहार स्थित भूमि संख्या 3653 रकबा 1.0450हे0 भूमि जो कि राजस्व अभिलेखों में दुर्गा पूजा रामलीला समिति ऊँचाहार के नाम दर्ज है, जो कि सार्वजनिक उपयोग श्रेंणी में अंकित है।

जिसे तहसील एवं रजिस्ट्रार कार्यालय ऊँचाहार के कर्मियों की मिलीभगत से भू-माफिया प्रवृत्ति के लोग बेंचने की फिराक में है। उक्त भूमि बेशकीमती है, जिसकी कीमत लगभग 10 करोड़ रूपये है। इसी भूमि पर सार्वजनिक रूप से दुर्गा पूजा व रामलीला का आयोजन तथा अन्य सार्वजनिक, सांस्कृतिक व राजनैतिक कार्यक्रम का आयोजन जमींदारी उन्मूलन के पूर्व से सम्पन्न होते चले आ रहे है, उक्त भूमि संक्रमणीय भूमिधरी नहीं है। जिस कारण भूमि का विक्रय नहीं किया जा सकता है। वर्तमान समय में इस बाबत एक मुकदमा भी माननीय न्यायालय श्रीमान् अपर आयुक्त मण्डल लखनऊ में लम्बित है, जिसमें यथास्थित बनाये रखने हेतु माननीय न्यायालय द्वारा आदेश भी पारित किया गया है।

ऐसा जानकारी में आया है कि कुछ भू-माफिया प्रवृत्ति के लोग षड़यन्त्र के तहत दुर्गा पूजा रामलीला समिति को क्षति पहुँचाने के उद्देश्य से कूटरचित ढंग से छलकपट करके इकरारनामा उपनिबन्धक कार्यालय ऊँचाहार में कराया है, जो कि माननीय न्यायालय के आदेश की घोर अवहेलना है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा यह भी अवगत कराया गया है कि प्रकरण के सम्बन्ध में थाना ऊँचाहार में भी प्रार्थना-पत्र दिया गया । किन्तु भू-माफियाओं के प्रभावशाली होने के कारण कोई कार्यवाही थाना ऊँचाहार पुलिस द्वारा नहीं की गयी है। श्री कौशल ने जिला प्रशासन से अपेक्षा की है कि अविलम्ब जनहित के इस प्रकरण में न्यायोचित कार्यवाही की जाएगी। साथ में रामलीला दुर्गा पूजा समिति के सचिव निर्मल पेडीवाल, कौशलेंद्र गुप्ता, सुनील त्रिपाठी आदि लोग रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...