Police Week में डीजीपी ने पुलिस कर्मियों का किया प्रोत्साहित

लखनऊ। अच्छी कानून व्यवस्था ही प्रदेश के चहुंमुखी विकास की धुरी है यह बात डीजीपी ओपी सिंह ने आज Police Week पुलिस सप्ताह 2018 के अवसर पर पुलिस लाइन लखनऊ में कहीं । इस मौके पर उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था,अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण बनाए रखने के संबंध में यूपी पुलिस ने प्राथमिकता दर्शायी है ।

Police Week के मौके पर

पुलिस सप्ताह Police Week के मौके पर उन्होने कहा कि प्रदेश के समक्ष कानून – व्यवस्था से संबंधित अनेंकों चुनौतियां आयीं, जिनका मुकाबला कुशलता से किया गया। विशिष्ट महानुभावों की अचूक सुरक्षा व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस की सूझ-बूझ एवं निर्णायक भूमिका के कारण पुलिस कार्यवाही में 3352 अपराधियों को पकड़ा गया। इसके साथ ही साहसिक मुठभेड़ों में 69 दुर्दान्त एवं ईनामी अपराधियों को मार गिराने में सफलता भी मिली।

पुलिस सप्ताह के अवसर पर डीजीपी ने बताया कि पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए भी अनेक प्रयास किये गये। निरीक्षक,उपनिरीक्षक,मुख्य आरक्षी के विभिन्न पदों पर सैंतीस हजार चार सौ सत्तासी कर्मियों को पदोन्नति प्रदान की गई। पुरूष महिला तथा पीएसी आरक्षियों के तैंतीस हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती की कार्यवाही चल रही है।
इस अवसर पर डीजीपी ओपी सिंह ने परेड का मान प्रणाम ग्रहण किया और सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक प्राप्त 121 पुलिस अधिकारियों /कर्मचारियों को अलंकृत किया गया।

Loading...

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

टक्कर के बाद डीसीएम और कार जलकर खाक

लखनऊ। प्रदेश के बस्ती के छावनी थानांतर्गत हाईवे पर रविवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *