Breaking News

DHFL पीएफ घोटाला: UPPCL के पूर्व MD एपी मिश्रा को ईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

यूपी पॉवर कारपोरेशन के पीएफ घोटाले में ईओडब्ल्यू ने बड़ी कार्रवाई की है। 26 अरब के पीएफ घोटाले में यूपी पावर कारपोरेशन लिमिटेड के पूर्व एमडी एपी मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की जांच यूपी पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कर रही है। इससे पहले यूपीपीसीएल की एमडी और सचिव ऊर्जा अपर्णा यू को हटा दिया गया। उनकी जगह एम देवराज को जिम्मेदारी दी गई है।

सोमवार देर रात से ही गोमतीनगर व अलीगंज के आवास और दफ्तर पर यूपी पुलिस की विशेष टीम अयोध्या प्रसाद मिश्रा पर नजर बनाए हुए थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एपी मिश्रा को सोमवार देर रात ही हिरासत में ले लिया था, और पूछताछ की जा रही थी।

फिलहाल अज्ञात स्थान पर एपी मिश्रा से अफसर पूछताछ कर रहे हैं। गिरफ्तार एपी मिश्रा को आज किसी भी वक्त कोर्ट में पेश किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस घोटाले में अब तक यह तीसरी गिरफ्तारी है। गौरतलब है कि ईओडब्लू 2268 करोड़ के पीएफ घोटाले की जांच में जुटी है, यूपी सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

एपी मिश्रा यूपीपीसीएल के पूर्व एमडी रहे चुके हैं, ये पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं। एपी मिश्रा अखिलेश यादव पर किताब भी लिख चुके हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी संभालेंगे व्यवस्था, करीब सात करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना

मथुरा:  उत्तर प्रदेश के मथुरा में 15 से 22 जुलाई तक होने वाले राजकीय मुड़िया ...