Breaking News

ढोकला हाउस ने उड़ाई खाद्य विभाग के आदेशों की धज्जियां

फिरोजाबाद। खाद्य विभाग द्वारा बीते दिनों एक आदेश जारी किया गया था जिसमें मिठाईयों की दुकानों पर मिठाई व अन्य सामानों पर उसके बनाने की तिथि व वैधता कितने समय तक रहती है ये जरूर अंकित रहना चाहिये। आज सुबह भी थाना उत्तर क्षेत्र बघेल कालोनी में मिठाई बनाने की फैक्ट्री में छापामार कार्यवाही करते समय खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी बीएस कुशवाहा ने इसका जिक्र किया था। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि जब शहर के जाने माने प्रसिद्ध मिष्ठान विक्रेता ही इन आदेशों की धज्जियां उड़ायेंगे तो फिर अन्य मिष्ठान विक्रेताओं के बारे में क्या कह सकते हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया कोटला रोड स्थित प्रसिद्ध ढोकला हाउस का जिसके मालिक है राहुल पोरवाल। जिनकी दुकान पर लगीं मिठाइयों की ट्रे पर कोई बेस्ट बिफोर अंकित नहीं था न कब बनी है और कब तक तक वैधता है कुछ भी नहीं, उक्त जारी आदेश में कुछ भी अंकित नहीं मिला।

इस पर जब दुकान मालिक से बात की गई तो दबी जुबां से बस यही कहते नजर आये, आगे से डलवा लेंगे, सोचिये नामी दुकानदार का यह हाल है जब तो आम दुकानदारों के बारे में क्या कह सकते हैं।

इस बारे में खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी बीएस कुशवाह ने बताया जिन मिष्ठान विक्रेताओं के यहां डिब्बो पर बेस्ट बिफोर अंकित नहीं है, उन्हें सुधार को इम्प्रूवल नोटिस भिजवाया जाएगा।

रिपोर्ट-फरमान बबलू

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...