Breaking News

दिलीप कुमार के निधन पर खेल जगत में दौड़ी शोक की लहर, कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे दिलीप कुमार का निधन 7 जुलाई को मुंबई में हुआ। हिंदुजा हॉस्पिटल में दिलीप कुमार ने बुधवार की सुबह आखिरी सांस ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली समेत खेल जगत की तमाम हस्तियों ने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है। दिलीप कुमार का निधन 98 साल की उम्र में हुआ।

भारतीय क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने भी दिलीप साहब को ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दी है। विराट कोहली ने ट्विटर पर लिखा आज ऐसी शख्सियत का निधन हुआ है।

दशकों तक भारतीय सिनेमा पर राज करने वाले दिलीप कुमार ने मुंबई के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ”दिलीप कुमार जी की आत्मा को शांति मिले. आपकी तरह कभी कोई दूसरा नहीं होगा.भारतीय सिनेमा में आपका योगदान अद्वितीय है और आपकी कमी खलेगी. सायरा बानो जी और परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सिनेमा पर दिलीप कुमार के असर को बयां करने के लिए उनकी बेहद लोकप्रिय फिल्म मुगल-ए-आजम का डायलोग बोला. उन्होंने लिखा, ”दिलीप कुमार के परिवार के प्रति संवेदनाएं. उन्होंने कहा ता तकदीरें बदल जाती हैं, जमाना बदल जाता है, मुल्कों की तारीख बदल जाती है, शहंशाह बदल जाते हैं, मगर इस बदलती हुई दुनिया में मोहब्बत जिस इंसान का दामन थाम लेती है, वो इंसान नहीं बदलता.”

About News Room lko

Check Also

टोक्यो ओलम्पिक सेल्फी पॉइंट का हुआ उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चंदौली। पीडीडीयू नगर के चकिया तिराहा स्थित पुलिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *