Breaking News

इंग्लैंड दौरे पर धमाकेदार प्रदर्शन के बाद Shafali Verma और Sneha Rana को मिलेगा ये बड़ा सम्मान

 भारत की आक्रामक युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और आलराउंडर स्नेह राणा (Sneha Rana) को इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बाद जून के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के ‘महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी’ पुरस्कार के लिए नामित किया गया है.

आईसीसी द्वारा प्रत्येक महीने दिए जाने वाले इस पुरस्कार के लिए पुरुष कैटेगरी में डेवोन कॉनवे, क्विंटन डी कॉक और काइल जेमीसन को नामित किया गया था। महिला और पुरुष खिलाड़ियों का यह नामांकन जून महीने के लिए किया गया है। जून में क्रिकेट मैदान पर इन सभी महिला और पुरुष क्रिकेटरों ने खूब धूम मचाई।

खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सभी को प्रभावित कर चुकी 17 साल की शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट पदार्पण में दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ते हुए 96 और 63 रन की पारी खेली जिसके लिए वह मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनीं. वह पदार्पण टेस्ट दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी खिलाड़ी बनी.

बीते महीने इंडिया की ऑलराउंडर स्नेह राणा ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। इस मैच में उन्होंने नाबाद 80 रन बनाए थे। उनकी इस धैर्यपूर्ण और शानदार पारी के चलते भारत हार टालने में सफल रहा। टीम इंडिया को इस मुकाबले में फॉलोआन करना पड़ा था। इससे पहले राणा ने मैच में 131 रन देकर चार विकेट भी लिए जिनमें टैमी ब्यूमॉन्ट और एमी जोंस के विकेट भी शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने वनडे मैच में भी 43 रन पर एक विकेट लिया था।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...