वार्ड नंबर 23 के मौहल्ला चौबान में आ रहा बदबूदार पानी, नगर आयुक्त विजय कुमार ने किया निरीक्षण

फिरोजाबाद। नगर निगम के वार्ड नंबर 23 क्षेत्र मौहल्ला चौबान में गंदा पानी आने की समस्या पर नगर आयुक्त विजय कुमार ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। क्षेत्रीय नागरिक राहुल जैन ने बताया कि अपने वार्ड के पार्षद को रात फोन किया था घर में बहुत गंदा पानी आ रहा है, उन्होंने नगर आयुक्त को अवगत कराने को कहा, तो नगर आयुक्त से बात हुई तो सुबह सर्वे करने की बात कही।

सुबह नगर आयुक्त ने मौके पर पहुंचकर जांच की, नाला खुदने को लेकर कहा पहले से ही बना था, फिर खोदा गया।शहर के 40 प्रतिशत पानी को अनलोड करता है, इसलिए हम लोग काफी परेशान हैं, गंदा पानी आने के कारण दस मिनरल वाटर बाजार से खरीद कर लाया।

इस दौरान नगर आयुक्त विजय कुमार ने मीडिया को बात करते हुये बताया कि सरकुलर रोड पर नाला तीन साल से क्षतिग्रस्त है। टेंडर डालने की प्रक्रिया हो रही थी कोई टेंडर डालने को तैयार नहीं था कनवेंस करके टेंडर डलवाये गये, निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ। नाला काफी बड़ा है, शहर का डायवर्जन के कारण थोड़ा सा निचले एरिया में पानी का भराव हुआ है। जलकल की टीम भी लगी है, बहुत सारे टूटे कनेक्शन पड़े हैं, उस कारण भी गंदा पानी आ जाता है, उसको भी चेक किया जा रहा है।

Loading...

नाले के बगल से जो सड़क है उसमें विभिन्न विभागों की आपूर्ति के लिये जेड़ाझाल, जलकल लाइन सहित कई लाइनें पड़ी हैं उसका लेवल हाई है इसके लिये तीन वाटर पंप और लगा रहे हैं ताकि लेवल नीचे आ जाये।

क्षेत्रीय पार्षद मोहित अग्रवाल ने कहा कि चार दिन पहले ये नाला बनने की शुरूआत के लिये यहां बंदा लगाया गया, चार दिन से पूरे वार्ड से शिकायतें लगातार आ रही हैं गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है। आज सुबह छह बजे से जब सर्वे किया तो वाकई गंदा पानी आ रहा है, इस संबंध में नगर आयुक्त ने भी निरीक्षण किया।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिले पर्यावरण प्रेमी अभिषेक शर्मा और देवेन्द्र यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज पार्टी मुख्यालय में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *