Breaking News

बिधूना में डेंगू फैलने की चर्चा, ऐली गांव के एक दर्जन से अधिक लोग अचानक हुए बीमार, स्वास्थ्य टीम ने गांव पहुंच की जांच

बिधूना। विकास खंड़ अछल्दा क्षेत्र के गांव ऐली में डेंगू फैलने की चर्चा से हड़कम्प मच गया। गांव में डेंगू फैलने की चर्चा की जानकारी होते ही जिला व सीएचसी अछल्दा जिला से स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव में पहुंच गयीं हंै। टीम द्वारा गांव में घूम-घूमकर सैंपल लिए गये और बचाव के उपाय बताये गये।

जानकारी के अनुसार ऐली गांव में अचानक करीब एक दर्जन लोग फीवर से पीड़ित हो गये। जिसके बाद उन्हें उपचार हेतु अलग-अलग जगह पर भर्ती कराया। ऐली गांव में बड़ी संख्या में लोगों को फीवर आने से गांव में डेंगू फैलने की चर्चा हो गयी और गांव में हड़कम्प मच गया। इस बात की जानकारी होते ही अछल्दा सीएचसी से डा. आशीष के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गयी है। जिसमें अनिल कुमार व अमन कुमार भी शामिल हैं। कुछ देर बाद जिला से डिप्टी सीएमओ डा. मनोज, डा. सरफराज आलम व डा. अभिषेक भदौरिया की टीम भी गांव पहुंची।

टीम ने की जांच – स्वास्थ्य विभसाग की टीम ने गांव में घूम-घमकर मरीज देखे। इस दौरान रामकान्ती व केशव सिंह को एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र अछल्दा भेजा गया। जबकि अन्य मरीजों के घरों में लगे कूलर व जहां पर पानी भरा था वहां के सैंपल लिए गये। साथ ही टीम ने मरीजों को वायरल फीवर के अलावा लारवा आदि को मारने के लिए पानी में छिड़काव हेतु दवा वितरित की।

यह हैं पीड़ित – जिन लोगों को अचानक फीवर आया, उनमें सुनील कुमार, रमाकान्ती, आदेश, अंशिका, विट्टू, काजल, सत्येन्द्र, रमा देवी, शिवानी, सुखराज का प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

भगवा गढ़ में भगवा माहौल, भगवा रथ, भगवा ही मोदी का परिधान; देखें- और क्या रहा खास

वाराणसी:  पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में कई अद्भुत नजारे देखने को मिले। शहर ...