Breaking News

डिज्नी का बड़ा कदम, थीम पार्क के 28 हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी

 कोरोना वायरस की वजह से बड़ी कंपनी डिज्नी से 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी होने वाली है। डिज्नी ने अपने थीम पार्कों में कार्यरत 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी का फैसला लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के लंबे समय तक प्रभावी होने के मद्देनजर अमेरिका के अधिकांश थीम पार्कों में कार्यरत कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

डिज्नी पार्क के चेयरमैन जोश डि आमरो ने कहा कि यह कार्रवाई करना काफी दुखदायी है। मगर कोरोना महामारी की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए बिजनेस के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की बाध्यता, कम से कर्म कर्मचारी संख्या में बिजनेस चलाना और महामारी के लंबे समय तक बने रहने जैसे अनिश्चितता वाले माहौल में यही एकमात्र संभव विकल्प है। अकेले कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में महामारी से पहले डिज्नी के थीम पार्कों में 110,000 के करीब कर्मचारी थे।

Loading...

नई घोषित नौकरी में कटौती के बाद यह कर्मचारियों की यह संख्या घटकर लगभग 82,000 रह जाएगी। डी आमारो ने एक बयान में कहा कि कैलिफोर्निया में फिलहाल सरकार द्वारा प्रतिबंध हटाए जाने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है, जिससे कि डिज्नीलैंड फिर से खुल सके, इसलिए छंटनी का फैसला लेना पड़ा।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बिहार चुनावः जब भैंस पर बैठकर नामांकन भरने पहुंचे नेताजी

बिहार चुनाव का खुमार अपने पूरे चरम पर है. सभी प्रत्याशियों द्वारा अपनी पूरी ताकत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *