Breaking News

जिलाधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर मांगा स्पष्टीकरण

कानपुर देहात। जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने जिला उप सम्भागीय कार्यालय(एआरटीओ) का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एआरटीओ प्रशासन समेत कई कर्मचारी नदारत मिले तथा जिलाधिकारी ने एआरटीओ प्रवर्तन कक्ष में रख रखाव अस्त्र व्यस्त मिला तथा साफ सफाई भी न मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट की तथा एआरटीओ प्रशासन समेत सभी अनुपस्थित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है वहीं दोबारा जांच में खामियां मिलने पर जिम्मेदारों के खिलाफ संस्तुति कर शासन को रिपोर्ट भेजी जायेगी।

जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान एआरटीओ प्रशासन मनोज वर्मा अनुपस्थित पाये गये तथा वहां की व्यवस्थायें भी चाक चैबन्द न मिलने से जिलाधिकारी खफा दिखे। वहीं कार्यालय में 6 काउन्टर के माध्यम से आमजन मानस का कार्य चलाने की व्यवस्था थी जिसमें चार काउन्टर खाली पाये गये। यही नहीं पंजियन काउन्टर पर कनिष्ठ सहायक नेहा गुप्ता अनुपस्थित मिली वही संविदा पर डीईओ पद पर तैनात रवि सिंह, बागेन्द सिंह व अंकित कुमार लगातार एक सितम्बर से अनुपस्थित मिले।

वहीं एआरटीओ प्रवर्तन के कक्ष में रखी कुर्सी, मेज अस्त्र व्यस्त मिली तथा वहां पर रखी ड्स्टबीन में काफी समय से कचडा भरा था, कक्ष में साफ सफाई न होने के मामले में जिलाधिकारी काफी नाराज दिखे। अनुपस्थिति के मामले में जहां एआरटीओ प्रशासन व अन्य कर्मचारियों से स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिये तथा कहा कि पुनः निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर संबंधितों के खिलाफ शासन को संस्तुति भेजने की कार्यवाही की जायेगी तथा जिलाधिकारी ने साफ सफाई के निर्देश दिये तथा कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। इस मौके पर एआरटीओ आरआई सत्येन्द्र कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

अकबरपुर कान्हा गौशाला का किया निरीक्षण

इसके बाद जिलाधिकारी ने अकबरपुर नगर पंचायत के कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण किया इस दौरान गोवंशो की स्वास्थ्य के प्रति स्थिति ठीक न मिलने व नादो में सूखा भूसा देख उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि हर हाल में जानवरों को भूसा के साथ दाने, हरे चारे से गोवंशो को भोजन उपलब्ध कराये। जिलाधिकारी ने साफ सफाई व खान पान ब्यवस्था पर लापरवाही न बरते। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...