Breaking News

डीएम व एसपी ने प्रेक्षक के साथ किया मतदान स्थलों का निरीक्षण

औरैया। जनपद के डीएम सुनील कुमार वर्मा और एसपी अपर्णा गौतम ने निर्वाचन आयोग से आये प्रेक्षक हिमांशु गौतम के साथ औरैया क्षेत्र के गांव आनेपुर, अस्ता व जमालीपुर का भ्रमण कर मतदान स्थलों का जायजा लिया। उन्होंने तहसीलदार और बीडीओ से मतदान स्थल की सुरक्षा, उसके आसपास की आबादी, केंद्र पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं शौचालय, पेयजल व्यवस्था, बिजली आदि व्यवस्थाओं की जानकारी की। तीनों अधिकारियों ने संभावित प्रत्याशियों और ग्रामीणों से पंचायत चुनावों को लेकर गांव में वाद-विवाद की स्थिति की भी जानकारी की।

इस दौरान उन्होंने तिलक महाविद्यालय में बने स्ट्रांग रूम भी निरीक्षण किया और स्ट्रांग रूम में लगी जाली को बंद करने के निर्देश दिए और सीसीटीवी कैमरा लगवाने पेयजल एवं सुरक्षा के इंतजाम सख्त करने के निर्देश दिए। यहीं से रविवार को औरैया ब्लाक के लिये सभी पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी

एसपी ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया के दौरान एवं मतदान वाले दिन किसी प्रकार की गड़बड़ी की कोशिश की जाती है तो उनके विरुद्ध किसी भी स्तर तक कार्रवाई की जा सकती है, यहां तक कि जरूरत पड़ने पर रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव हेतु सभी लोगों से मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और 45 वर्ष के ऊपर के सभी व्यक्ति स्वयं और अपने परिवार के सदस्यों को कोविड-19 की वैक्सीन लगवायें।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...