Breaking News

औरैया में मतदान को सफलतापूर्वक सम्पन्न करायें अधिकारी: जिलाधिकारी

औरैया। जिले में 26 अप्रैल को होने वाले पंचायत चुनाव को संकुशल संपन्न कराने के लिए शनिवार को मंडी परिसर में जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने आरओ, एआरओ व मजिस्ट्रेटों व पुलिस फोर्स के साथ बैठक कर उत्तरदायित्व समझायें।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सभी अधिकारियों से कहा कि पंचायत चुनाव को बेहतर ढंग से पूरा कराए जाने के लिए आप सभी की अहम भूमिका है। सभी जिम्मेदार और अनुभवी अधिकारियों को आरओ, एआरओ व मजिस्ट्रेट आदि की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी की जिम्मेदारी होगी कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का पालन कराते हुए मतदान प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कराएं। मतदान बूथ के अंदर किसी भी प्रकार का कोई जलनशील पदार्थ एवं लिक्विड नहीं जाना चाहिए। मतदान कार्मिक अपनी पानी की बोतल खुले में ना रखें उसे कहीं छुपा कर रखें।

उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि आप को अपनी कार्य शैली में निष्पक्षता, पारदर्शिता, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्वक निर्वाचन सम्पन्न कराना है। कहा कि बूथ से 200 मीटर की दूरी तक भीड़ न होने दें और 200 मीटर तक कोई किसी भी पार्टी का वास्ता नहीं लगाया जाएगा, ना प्रचार सामग्री लाएगा। निगरानी समितियां की देखरेख में सभी का ताप चेक करने के लिये कोविड-19 हेल्प डेस्क लगाई जाएगी जिसमें सभी मतदाताओं का तापमान चेक किया जाएगा और मास्क लगाने के साथ एवं सैनिटाइजर से हाथ धुलाए जाएंगे। जिस व्यक्ति के कोविड के लक्षण पाए जाते हैं ऐसे व्यक्ति वोट नहीं दे सकेंगे।

एसपी अपर्णा गौतम ने कहा कि सभी पोलिंग बूथ पर पुलिस टीमें भ्रमण करती रहें। प्रत्येक बूथ पर पांच मिनट के अंदर जोनल, सेक्टर एवं कलेक्टर मोबाइल पहुंचनी चाहिए। हरहाल में निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराना है, किसी‌भी राजनीतिक व्यक्ति बेवजह से बात न करें और किसी‌ भी प्रत्याशी या समर्थक का कोई कुछ न खायेगा न पीयेगा। इस दौरान एडीएम रेखा एस चौहान, एडिशनल एसपी शिष्यपाल मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *