Breaking News

दो अपार्टमेंट के बीच अतिक्रमण के कारण आवंटियों का चुनाव बहिष्कार; मनाने पहुँचे ख़ुद LDA अपर सचिव

लखनऊ। कुर्सी रोड पर बने सृस्टि और स्मृति अपार्टमेंट के बीच एक अतिक्रमण ने, शनिवार को, लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के अधिकारियों को हिला कर रख दिया। मसला यह था कि दोनों अपार्टमेंट के निवासियों ने, अतिक्रमण के चलते हो रही परेशानियों के विरोध में, बाकायदा बैनर लगा कर, चुनाव बहिष्कार का एलान कर दिया था।  नतीजा ये हुआ कि दोनों अपार्टमेंट के बीच मे बने अतिक्रमण को लेकर निवासियों ने वोटिंग न करने का फैसला कर लिया।

LDA के अपर सचिव ज्ञानेंद्र मिश्रा और अपार्टमेंट के निवासी

वोट बहिष्कार से जागा लखनऊ विकास प्राधिकरण, अपर सचिव पहुँचे मौक़े पर

मिली जानकारी के अनुसार, अतिक्रमण के कारण दोनों अपार्टमेंट के निवासियों को जलभराव जैसी परेशानियों का रोज़ सामना करना पड़़ रहा था। जिसके चलते चुनाव बहिष्कार का वहाँ के निवासियों ने एलान कर दिया। निवासियों के विरोध प्रदर्शन के बारे में जब LDA को ख़बर हुई तब आनन-फानन में उच्चाधिकारियों ने LDA के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा को मौके पर भेजा। मौके पर पहुँच कर अपर सचिव ने पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद, सृस्टि अपार्ट्मेंट, स्मृति अपार्टमेंट और सोपान एनक्लेव के निवासियों ने अपर सचिव को ज्ञापन सौंपा।

अपने अधिकारियों के साथ अतिक्रमण का निरीक्षण करते अपर सचिव

अपर सचिव के आश्वासन के बाद ही निवासियों ने बंद किया विरोध

अपने अधिकारियों के साथ पहुँचे LDA के अपर सचिव ने आवंटियों को आश्वासन देते हुए कहा है कि मामले की जाँच करवायी जाएगी और चुनाव के बाद  निस्तारण कर दिया जाएगा। काफी मान-मनौव्वल  के बाद प्राधिकरण के अधिकारी वोटिंग के लिए आवंटियों को मना पाए। इसके बाद सृष्टि अपार्टमेंट रेजिडेंट एसोसिएशन के सचिव विवेक शर्मा और स्मृति अपार्टमेंट के निवासियों ने गेट पर लगे चुनाव बहिष्कार के बैनर को ख़ुद उतार दिया और वोटिंग करने का फैसला किया।

अधिकारियों के साथ अपर सचिव पहुँचे थे निवासियों को मनाने

वोट बहिष्कार के बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा, अधिशासी अभियंता केके बंसला, सहायक अभियंता विपिन त्रिपाठी और सहायक अभियंता प्रवीण कुमार साथ में पहुँचे थे। विरोध और चुनाव बहिष्कार के लिए सृष्टि अपार्टमेंट के सचिव विवेक शर्मा, सोपान एन्क्लेव के सचिव पवन सिंह, महेश चंद्र त्रिपाठी, स्मृति अपार्टमेंट के अध्यक्ष विकास सिंह, संतोष बाजपेई, रवि वर्मा, डॉ.कुलदीप सिंह, शिवेंद्र द्विवेदी, अनुपम गुप्ता, आत्मा चंद मौजूद थे।

Report- Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...