Breaking News

महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से लोगो की बढ़ी मुश्किलें, इन जिलों में बाढ़ जैसे हो रहे हालात

महाराष्ट्र में मुंबई और आसपास के जिलों में लगातार बारिश जारी है. इस वजह से यहां बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना और नौसेना की टीम जुटी हुई है. जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं.

सरकार ने सात जिलों के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है.गोवा में भारी बारिश और नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद आई बाढ़ से संबंधित घटना में एक महिला की मौत हो गई और करीब 1,000 मकान क्षतिग्रस्त हो गए. सैंकड़ों लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. यह बाढ़ राज्य में पिछले 40 साल में आई प्रलयकारी बाढ़ में एक है.

तेलंगाना में पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते शुक्रवार को कई निचले इलाके जलमग्न हो गए और सड़क संपर्क प्रभावित रहा.पूर्वी मुंबई में शुक्रवार तड़के गोवंडी के शिवाजी नगर इलाके में एक मंजिला मकान ढहने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गए. भारी बारिश के चलते मुंबई से चलने वाली कई ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया गया है.

इस बीच, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए दो ‘रेड अलर्ट’ जारी किए.

About News Room lko

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने रेल दुर्घटनाओं को कम करने में सक्रियता के लिए भारतीय रेलवे की सराहना की

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे द्वारा रेल दुर्घटनाओं को कम करने के लिए किए गए सक्रिय ...