Breaking News

डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान सचिन, सानिया समेत कई खेल हस्तियों के उपस्थित

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 नवंबर से होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर, सानिया मिर्जा और विश्वनाथन आनंद समेत कई खेल हस्तियों के उपस्थित रहने की उम्मीद हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में पहली बार होने जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन उपस्थित रहने की अनुमति प्रदान कर चुकी है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) और बीसीसीआई ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस मैच को देखने के लिए आमंत्रित किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘डे-नाइट टेस्ट मेरे सपनों में से एक हैं और हम इसे सभी के लिए यादगार बनाना चाहते हैं। इसके लिए काम चल रहा है और अगले तीन-चार दिनों में स्थिति साफ होगी। यह एक मेगा इवेंट होगा। हम मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को आमंत्रित कर रहे हैं। इस मैच के दौरान हम भारत के ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों एमसी मैरी कॉम और पीवी सिंधु को सम्मानित करेंगे।” उन्होंने कहा, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना इस मैच के पहले दिन मौजूद रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी हमने आमंत्रित किया है लेकिन अभी उनकी रजामंदी नहीं मिली है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनकर को भी आमंत्रित किया गया है। हम भारत और बांग्लादेश के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में खेले खिलाड़ियों को भी इस दौरान सम्मानित करेंगे। हम कोशिश कर रहे हैं कि हर कोई इस मैच के दौरान मौजूद रहे।

सीएबी के सचिव अविषेक डालमिया ने कहा पांच बार के वर्ल्ड शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के भी इस मैच के दौरान उपस्थित रहने की उम्मीद है। मैच के दिनों में यहां होने जा रहे चेस टूर इवेंट के लिए आनंद शहर में होंगे और उनके इस दौरान ईडन गार्डंस में भी पहुंचने की उम्मीद है। हमने सानिया को भी आमंत्रित किया है। डालमिया ने कहा, पहले दिन के डिनर ब्रेक के दौरान हम एचआईवी पॉजीटिव बच्चों के लिए चैरिटी मैच आयोजित करने की सोच रहे हैं। हमने इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी है। मैच के पहले दिन हेलिकॉप्टर से एक स्कायडाइवर को स्टेडियम में ट्रॉफी लेकर उतारने की योजना है।

About Samar Saleel

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...